‘मुस्लिम डिलीवरी ब्यॉय ना भेजें’, खाना ऑर्डर कर ग्राहक ने लिखा मैसेज

हैदराबाद। घर पर खाना मंगाने के लिए हम फूड डिलीवरी ऐप्स का खूब इस्तेमाल करते हैं।हैदराबाद में एक शख्स ने अपना फूड ऑर्डर करने के बाद स्विगी को मैसेज किया कि डिलीवरी ब्वॉय मुस्लिम नहीं होना चाहिए। इस मैसेज का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया में वायरल हो गया। फिलहाल इन मामलों में स्विगी का जवाब सामने नहीं आया है।

यह घटना तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद की बताई जा रही है। यहां के एक कस्टमर ने ऑनलाइन फूड डिलीवरी सर्विस स्विगी में खाना ऑर्डर किया और साथ में मैसेज लिखा कि मुस्लिम शख्स के हाथ से खाना ना भेजें। कस्टमर की इस रिक्वेस्ट का एक स्क्रीनशॉट वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर लोग इसे शेयर कर रहे हैं और इसकी आलोचना कर रहे हैं।

ऐसे संदेशों के खिलाफ कार्रवाई की मांग
घटना के सामने आने के बाद, तेलंगाना स्टेट टैक्सी एंड ड्राइवर्स जेएसी के अध्यक्ष शेख सलाउद्दीन ने इस स्क्रीनशॉट को शेयर करते हुए ट्विटर पर स्विगी से ऐसे संदेशों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया। उन्होंने लिखा कि ऐसी रिक्वेस्ट के खिलाफ एक स्टैंड लें। डिलीवरी वर्कर यहां सभी को खाना पहुंचाने के लिए हैं, चाहे वह हिंदू, मुस्लिम, ईसाई, सिख हों।

एक अन्य ने भी कुछ ऐसा ही लिखा था
वहीं एक अन्य घटना में ही हैदराबाद में ही एक स्विगी कस्टमर ने उस खाने को लौटा दिया जो एक मुस्लिम डिलीवरी ब्यॉय उसके लिए लाया था। कस्टमर ने दावा किया कि उसने डिलीवरी निर्देश में स्पष्ट रूप से लिखा था कि बहुत कम मसालेदार हो और हिंदू डिलीवरी शख्स का चयन करें। सभी रेटिंग इसी पर आधारित होंगी।

Exit mobile version