तांत्रिक के चंगुल में फंसकर वजन हुआ 200 किग्रा, लाखों की ठगी लेकिन नहीं बची जान

नोएडा। ग्रेटर नोएडा की एक महिला को तांत्रिक से उपचार कराना महंगा पड़ गया। आरोपी उपचार और तंत्र विद्या के नाम तांत्रिक ने लाखों रुपए ऐंठ लिए। गलत खानपान के कारण महिला का वजन 200 किलो हो गया और वह चलने फिरने से मोहताज हो गई। तबीयत बिगड़ने पर महिला की मौत हो गई। अब कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने तांत्रिक पर मामला दर्ज किया है।

डेल्टा-दो निवासी संतोष ने बताया कि वह परिवार के साथ दिल्ली में रहती। वर्ष 2012 में बीमारी की वजह से पति की मौत हो गई। इससे परिवार वाले परेशान थे। छोटी बेटी अभिलाषा को घर में कुछ गड़बड़ होने का अंधविश्वास हो गया। इस वजह से वह ऑनलाइन उपचार ढूंढने लगी और संजय नगर निवासी तांत्रिक संजय के संपर्क में आ गई। संजय ने बेटी से कहा कि उनके दिल्ली स्थित घर में आत्म का वास है, इसके लिए पूजा करनी होगी।

आरोपी ने पूजा करने का झांसा देकर अभिलाषा को वश में कर लिया है। इसके बाद आरोपी जैसा कहता बेटी वैसा ही करती। बेटी के कहने पर घर में कर्मकांड के लिए संजय को 8,000 रुपये प्रतिमाह का वेतन देना शुरू कर दिया। संजय विशेष कर्मकांड की बात कहकर एक दिन 50 हजार रुपये तक ऐंठ लेता था। एक प्लॉट बेचकर बेटी के नाम एफडी कराई थी। एफडी को तुड़वाकर आरोपी ने 27 लाख रुपये ऐंठ लिए। वहीं, संतोष का कहना है कि उसकी और दूसरी बेटी की तबीयत भी खराब रहती है और बेटा भी डिप्रेशन में है।

कमजोर बताकर बढ़ा दिया वजन
अभिलाषा को शारीरिक रूप से कमजोर बताकर आरोपी आयुर्वेदिक दवा और फल का अत्यधिक सेवन कराने लगा। इससे युवती का वजन तेजी से बढ़ने लगा। इसके बाद वजन कम करने का झांसा देकर आरोपी ने अभिलाषा को अदरक, शहद और फ्रूटी आदि के सेवन की सलाह दी। पहले युवती का वजन 65 किलो था, फिर 90 किलो हुआ लेकिन अंतिम चार माह में उसका वजन वजन लगभग 200 किलो हो गया। मोटापे की वजह से वह चल फिर नहीं पाती थी और एक जगह ही लेटी रहती थी। सात सितंबर 2021 को उसकी हालत बिगड़ने पर निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। अगले दिन उसने दम तोड़ दिया।

शिकायत के बाद पुलिस ने कार्रवाई नहीं तो युवती की मां संतोष रस्तोगी ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। अब कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने दिल्ली निवासी तांत्रिक संजय मिश्रा पर धोखाधड़ी, रुपये हड़पने और लापरवाही से मौत का मामला दर्ज किया है।

Exit mobile version