शाहरुख ने अंकिता को जिंदा जलाया, मौत पर लोगों का प्रदर्शन

दुमका। झारखंड के दुमका में मंगलवार को शाहरुख नामक एक युवक ने 12वीं छात्रा रही करीब 16 साल की नाबालिग को जिंदा जला दिया। इससे उसकी मौत हो गई। घटना के विरोध में जगह-जगह प्रदर्शन होने लगे। लोग दुकान बंद कराने लगे। इससे इलाके में तनाव है। एहतियातन पूरे शहर में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

घटना नगर थाना क्षेत्र के जरुआडीह मुहल्ले की है। 23 अगस्त को अल्पसंख्यक समुदाय से ताल्लुक रखने वाले शाहरुख ने एकतरफा प्यार में असफल होने पर पड़ोस के व्यवसायी संजीव सिंह की बेटी अंकिता पर देर रात सोते समय खिड़की से पेट्रोल उड़ेल कर आग लगा दी थी, जिसमें वह 90 प्रतिशत जल गयी थी। अंकिता को पहले दुमका अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से रांची रिम्स के लिए रेफर कर दिया गया। यहां इलाज के दौरान रविवार को उसकी मौत हो गई।

बुरी तरह जल चुकी लड़की ने मजिस्ट्रेट के सामने जो बयान दिये थे वो बेहद चौंकाने वाले थे। मजिस्ट्रेट के सामने दिये गये बयान में लड़की ने कहा था कि आरोपी ने करीब 10 दिन पहले मोबाइल पर उन्हें फोन किया था। फोन पर आरोपी उससे जबरन दोस्ती करने के लिए कह रहा था।

लड़की के मुताबिक, ‘सोमवार की रात करीब 8 बजे उसने मुझे दोबारा फोन किया। उसने मुझसे कहा कि अगर मैंने उससे बातचीत नहीं की तो वो मुझे मार देगा। मैंने अपने पिता को इस धमकी के बारे में जानकारी दी। इसके बाद उन्होंने मुझसे कहा कि वो निश्चित तौर से लड़के के परिजनों से मंगलवार को बातचीत करेंगे। रात को खाना खाने के बाद हम सोने चले गए। मैं दूसरे कमरे में सो रही थी।

मंगलवार की सुबह, मुझे मेरी पीठ में दर्द महसूस हुई तथा मुझे जलने की बू भी आई। जब मैंने आखें खोली तो उसे दौड़ कर भागते हुए देखा।’ मैं दर्द की वजह से चीखने लगी और मैं अपने पिता के कमरे में गई। परिजनों ने किसी तरह आग बुझाई और मुझे लेकर अस्पताल पहुंचे।

पुलिस ने बताया कि शाहरुख पिछले कुछ समय से अंकिता को परेशान कर रहा था और जब वह प्रेम संबंध रखने को राजी नहीं हुई तो आरोपी ने धमकी दी थी, ‘अगर मेरा कहा नहीं मानेगी तो तुम्हें मार डालूंगा।’ पुलिस ने आरोपी युवक शाहरुख को गिरफ्तार कर लिया है।

अंकिता की मौत से सांप्रदायिक तनाव, दुमका में धारा 144 लागू
इधर अंकिता की मौत से क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव व्याप्त हो गया है। बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के नेताओं- कार्यकर्ताओं ने दुमका बाजार बंद रखा और विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने शाहरुख के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाने की मांग की है। दुमका में धारा 144 लागू कर दी गई है।

Exit mobile version