विमान को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

प्रतीकात्मक चित्र

चेन्नई। चेन्नई से दुबई जा रहे इंडिगो के एक प्लेन को बम से उड़ाने की धमकी मिली। जिसके बाद एयरपोर्ट पर हडकंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस ने जब अज्ञात कॉल के आधार पर फ्लाइट के अंदर जांच शुरू की तो यह फर्जी कॉल निकला। बाद में धमकी देने वाले का पता लगाया गया कि किसने और क्यों ये धमकी दी।

हवाईअड्डे के अधिकारियों ने बताया कि इंडिगो विमान करीब 170 यात्रियों के साथ सुबह सात बजकर 20 मिनट पर रवाना होने के लिए तैयार था। इसी दौरान पुलिस नियंत्रण कक्ष में एक अंजान फोन कॉल आया जिसमे विस्फोटक को बम से उड़ाने की धमकी दी। काल के बाद यह पता लगाने के लिए जांच की गई कि क्या विमान में कोई विस्फोटक रखा गया है। अधिकारियों के मुताबिक, हालांकि विमान में ऐसी कोई वस्तु नहीं मिली, जिससे अधिकारियों और अन्य लोगों ने राहत की सांस ली। इसके बाद, जिस उड़ान को सुबह 7.20 बजे रवाना होना था, उसे बाद में रवाना किया गया।

जांच में पता लगा है कि दुबई जाने वाले एक निजी विमान को बम से उड़ाने की धमकी नशे में धुत एक व्यक्ति ने दी थी जो अपने परिवार के सदस्यों को देश से बाहर जाने से रोकना चाहता था। चेन्नई का यह निवासी अपने परिवार के दो सदस्यों को दुबई जाने से रोकना चाहता था, जिसे पुलिस ने अब गिरफ्तार कर लिया है।

Exit mobile version