गुलाम नबी नहीं, कांग्रेस हुई आजाद: यूथ कांग्रेस अध्यक्ष

नई दिल्ली। भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) के सभी पदों से आजाद के इस्तीफा देने के एक दिन बाद कांग्रेस के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद की खिंचाई की। श्रीनिवास ने पूरी घटना को परेशान करने वाला बताया क्योंकि उनके मुताबिक आजाद ने पार्टी के साथ विश्वासघात किया है।

श्रीनिवास ने कहा, आजाद को कांग्रेस से आजादी नहीं मिली है, बल्कि कांग्रेस को उनसे आजादी मिली है। कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व ने हमेशा उन्हें बड़ा कार्य सौंपा है और हमेशा उनके साथ खड़े रहे हैं। लेकिन अफसोस, वह पार्टी का मुश्किल वक्त पर साथ नहीं दे सके। IYC अध्यक्ष ने कहा कि यह इस्तीफा ऐसे समय में आ रहा है जब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का इलाज चल रहा है, जो बहुत निराशाजनक है। श्रीनिवास ने आजाद के पद्म भूषण पर भी कटाक्ष किया कि उन्हें इस साल की शुरुआत में एनडीए सरकार के तहत सम्मानित किया गया था।

श्रीनिवास ने कहा कि गुलाम नबी साहब ने गांधी की चार पीढ़ियों के तहत 1980-2021 तक लगातार सत्ता का आनंद लिया है। जब तक वह सीएम, केंद्रीय मंत्री, एलओपी थे और उनके पास राज्यसभा की सीट थी, सब कुछ ठीक रहा।

श्रीनिवास ने 2013 में राहुल गांधी द्वारा अध्यादेश को फाड़ने का भी उल्लेख किया, जिसका उल्लेख आजाद ने अपने त्याग पत्र में किया था। श्रीनिवास से पूछा, अगर आजाद राहुल गांधी जी द्वारा 2013 में अध्यादेश को फाड़ने से इतने आहत थे, तो उन्होंने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा क्यों नहीं दिया? उन्होंने 2014 में राज्यसभा सीट और एलओपी पद क्यों स्वीकार किया?

Exit mobile version