हैदराबाद में रातभर बवाल, विधायक राजा सिंह की जमानत का विरोध, गूंजे सिर तन से जुदा के नारे

हैदराबाद। हैदराबाद की गोशामहल सीट से बीजेपी के निलंबित विधायक टी. राजा को मंगलवार को गिरफ्तारी के बाद देर शाम कोर्ट से जमानत मिल गयी इसके बाद हैदराबाद में बीती रात बवाल मच गया। जमानत के विरोध में उग्र लोगों ने जगह जगह रातभर प्रदर्शन किया। इस दौरान एक सब इंस्पेक्टर समेत चार लोग घायल हो गए।

हैदराबाद के दबीरपुरा पुलिस थाने में विधायक सिंह के खिलाफ भादंवि की धारा 295(a) और 153(a) समेत कई धाराओं में केस दर्ज किया था। कोर्ट ने पहले उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था, लेकिन बाद में आदेश वापस लेते हुए उन्हें जमानत दे दी। टी राजा की रिहाई की खबर आते ही एक ओर जहां उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ी तो वहीं दूसरी ओर उनके बयान से आहत हुए लोगों में उनकी रिहाई के खिलाफ गुस्सा देखने को मिला

सोमवार रात को भी हैदराबाद में जगह-जगह प्रदर्शन हुए थे। तब सिंह की गिरफ्तारी की मांग की जा रही थी लेकिन गिरफ्तारी के बाद जमानत मिलने पर मंगलवार रात को भीड़ ने ‘गुस्ताखे नबी की एक ही सजा, सिर तन से जुदा’ के नारे लगाए।

गुस्साएं लोगों ने सड़क पर उतर कर देर रात तक प्रदर्शन किया। हैदराबाद में टी राजा के खिलाफ बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतरे और उनकी फांसी की मांग की गई। हैदराबाद के चार मीनार पर तैनात पुलिस बल की गांड़ियों पर भी इन गुस्साएं लोगों ने हमला करते हुए तोड़फोड़ की।

दरअसल हास्य कलाकार मुनव्वर फारुकी के शो के बाद विधायक सिंह ने पैगंबर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, उसे लेकर उन्हें गिरफ्तार किया गया था। मुस्लिम युवाओं ने बीती रात हैदराबाद के गोशामहल की तरफ मार्च करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। शहर के अंबरपेट, तल्लबकट्टा, मोगलपुरा, खिलवत, बहादुरपुरा और चंचलगुडा में भी प्रदर्शन हुए। पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को भी हिरासत में लिया। भाजपा ने विधायक टी राजा सिंह को पार्टी से निलंबित कर दिया है। सिंह ने मंगलवार को वीडियो जारी कर पैगंबर मोहम्मद के प्रति आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। इसके बाद उन्होंने इसे मजाक करार दिया था लेकिन बड़ी संख्या में लोग उनके विरोध में सड़कों पर उतरे आए थे।

Exit mobile version