नीतीश कुमार ने 8वीं बार सीएम पद की शपथ ली, तेजस्वी यादव बने डिप्टी सीएम

पटना। जेडीयू नेता नीतीश कुमार ने 8वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है। वहीं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है। बिहार के तमाम नेता शपथ ग्रहण में मौजूद हैं।

बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव को राजभवन में शपथ दिलाई। बेटे तेजस्वी के शपथ समारोह में शामिल होने के लिए राबड़ी देवी भी राजभवन पहुंचीं। हालांकि, तेजस्वी के पिता और राजद सुप्रीमो लालू यादव खराब सेहत की वजह से कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके। शपथ से पहले नीतीश ने लालू से फोन पर बात करके उन्हें सियासी हालात की जानकारी दी।

सुशील मोदी ने नीतीश कुमार पर लगाया झूठ बोलने का आरोप
बिहार बीजेपी नेता सुशील मोदी ने नीतीश कुमार पर हमला बोला है। सुशील ने कहा कि नीतीश कुमार सफेद झूठ बोल रहे हैं। जेडीयू के कहने पर आरसीपी को मंत्री बनाया गया। जिस पार्टी ने पांच बार नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया, उसको उन्होंने धोखा दिया। 2020 में नरेंद्र मोदी के नाम पर जनादेश मिला। जब लगा कि स्थिति ठीक नहीं है तो नरेंद्र मोदी ने एक-एक दिन में कई रैलियां की और जान लगा दी। ये बिहार की जनता के साथ विश्वासघात है। बिहार के पिछड़े समाज के साथ विश्वासघात किया गया है।

पहली बार सिर्फ सात दिन के लिए सीएम बने नीतीश
नीतीश कुमार पहली बार 3 मार्च 2000 को सीएम बने थे। हालांकि, बहुमत न जुटा पाने की वजह से उन्हें 10 मार्च 2000 को पद से इस्तीफा देना पड़ा था। इसके बाद बिहार में 2005 में हुए चुनाव में नीतीश भाजपा के समर्थन से दूसरी बार मुख्यमंत्री पद पर काबिज हुए। 2010 में हुए विधानसभा चुनाव में एक बार फिर जनता ने नीतीश को ही सीएम बनाया।

Exit mobile version