महिला रोग विशेषज्ञ की जगह दंत चिकित्सक ने किया इलाज, एयर होस्टेस की मौत, दो डॉक्टरों पर केस दर्ज

गुरुग्राम। हरियाणा के गुरुग्राम में पिछले साल 24 जून को नगालैंड की एयर होस्टेस रोजी संगमा की मौत मामले में सीबीआई ने निजी अस्पताल के प्रबंध निदेशक और दंत चिकित्सक के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज किया है।

जांच में पता चला कि रोजी को स्त्री रोग संबंधी बीमारी थी लेकिन दंत चिकित्सक ने उसका इलाज कर दिया। गृह मंत्रालय के निर्देश के बाद सीबीआई ने जांच शुरू की और बुधवार को पहली एफआईआर दर्ज की गई। जांच एजेंसी ने अल्फा हेल्थ केयर अस्पताल के प्रबंध निदेशक डॉ. अनुज बिश्नोई और दंत चिकित्सक डॉ. अंजलि अश्क के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304-ए (लापरवाही से मौत का कारण) के तहत मामला दर्ज किया है।

गृह मंत्रालय के मुताबिक, मृतका रोजी संगमा और उसके भतीजे सैमुअल संगमा का डॉक्टरों और अस्पताल के अन्य कर्मचारियों के साथ विवाद हुआ था क्योंकि उन्हें उपचार में चिकित्सकीय लापरवाही की आशंका थी। अगले दिन 25 जून को दिल्ली पुलिस को सैमुअल की मौत की सूचना मिली। सीबीआई ने प्रारंभिक जांच में कहा कि अस्पताल और उसके डॉक्टरों की घोर लापरवाही इस तथ्य से भी स्पष्ट है कि वेजाइनल ब्लीडिंग से पीड़ित गंभीर रोगी का इलाज दंत चिकित्सक द्वारा किया गया।

जांच से पता चला है कि 24 जून को गंभीर रक्तस्राव और दर्द के बाद रोजी को अस्पताल में भर्ती कराया गया और अश्क को उसकी देखभाल के लिए तैनात किया गया था, जबकि मुख्य चिकित्सक बिश्नोई साढ़े चार घंटे बाद आया था।

Exit mobile version