मेरा गाज़ियाबाद

गाजियाबाद: भाजपा नेता की फर्जी सोशल मीडिया आईडी बनाकर ठगी

ट्रांस हिंडन। भाजपा नेता की फर्जी सोशल मीडिया आईडी बनाकर लोगों के साथ ठगी के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि चाचा-भतीजे खुद को भाजपा नेता का पीए बताकर लोगों के साथ ठगी करते हैं।

प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग की सदस्य अनीता जैन ने इंदिरापुरम निवासी हेमंत चौधरी और किरनपाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। उनका कहना है कि दोनों चाचा भतीजे हैं। भाजपा के एक नेता सह संगठन मंत्री की सोशल मीडिया आईडी बनाकर लोगों को संपर्कों का हवाला देकर ठगी करते हैं। उन्होंने मामले का संज्ञान लेकर सह संगठन मंत्री के कहने पर दोनों ठगों से बातचीत की और फिर लखनऊ में एक काम कराने की मांग की। इस बाबत ठग ने उनसे 20 लाख रुपये मांगे और फिर मैसेंजर से 1200 रुपये ट्रांसफर करने के लिए कहा। जांच कराने पर ठगों के पते इंदिरापुरम के सामने आए।

साइबर सेल व स‌र्विलांस में लखनऊ से सम्पर्क कर दोनों की लोकेशन ट्रेस कराई गई। इतना ही नहीं, आरोपी हेमंत चौधरी आइएएस अधिकारी के नाम से फेसबुक आईडी बनाकर लोगों को गुमराह करता है। कुछ दिन पूर्व हेमंत चौधरी ने उनसे व्हाट्सऐप पर सम्पर्क कर 20 लाख रुपये मांगे थे। पूरे मामले में आयोग की सदस्य ने इंदिरापुरम थाने में लिखित शिकायत दी। क्षेत्राधिकारी इंदिरापुरम अभय कुमार मिश्र का कहना है कि हेमंत चौधरी और किरन पाल के खिलाफ केस दर्ज कर जांच की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.