हमने गांधी-नेहरू के नाम पर खूब पैसा कमाया, अब बलिदान का वक्त: कांग्रेस विधायक

बैंगलूर। कर्नाटक कांग्रेस के नेता और पूर्व स्पीकर के आर रमेश कुमार ने सोनिया गांधी की ईडी पूछताछ को लेकर अजीबोगरीब बयान दे दिया है। कुमार का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वो दावा कर रहे हैं कि कांग्रेस नेताओं ने गांधी परिवार के नाम पर काफी पैसा कमाया है।

कर्नाटक कांग्रेस के विधायक रमेश कुमार ने सोनिया गांधी की ईडी दफ्तर में की जा रही पूछताछ के दौरान कांग्रेस नेताओं के विरोध प्रदर्शन पर कहा, “हमने जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी और सोनिया गांधी के नाम पर 3-4 पीढ़ियों के लिए पर्याप्त पैसा कमाया है। अगर हम इतना बलिदान नहीं कर सकते हैं, तो यह हमारे लिए अच्छा नहीं होगा। अगर अब हम उनकी मदद के लिए आगे नहीं आते हैं तो हमारे खाने में कीड़े रेंगेंगे।”

ईडी द्वारा कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से दिल्ली में पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस आज देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है। इसी क्रम में कर्नाटक के बेंगलुरु में कई स्थानों पर कांग्रेसियों ने विरोध प्रदर्शन किया। बेंगलुरु के शांतिनगर में ईडी कार्यालय के सामने युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर एक कार में आग लगा दी गई।

बता दें कि सोनिया गांधी गुरुवार को दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुईं। यह जांच कांग्रेस द्वारा प्रवर्तित यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड में कथित वित्तीय अनियमितताओं से संबंधित है, जो नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़ा है। ईडी ने सोनिया गांधी को अब 25 जुलाई को पेश होने का आदेश दिया है।

Exit mobile version