लग्जरी कारों को सस्ते दाम में दिलाने का झांसा, 20 लोगों से 10 करोड़ की ठगी

गाजियाबाद। वसुंधरा में कंपनी से नई लग्जरी कारों को पांच से दस लाख रुपये सस्ते दामों पर दिलाने का झांसा देकर 20 से अधिक लोगों के साथ करीब 10 करोड़ की ठगी हुई है। 18 लोगों ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से शिकायत कर इंदिरापुरम थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। साइबर सेल और थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

नोएडा के गढ़ी चौखंडी निवासी शरद यादव ने बताया कि वैशाली सेक्टर-4 निवासी डॉ. सोमेश राजवर्धन का वसुंधरा सेक्टर-11 में राजवर्धन मोटर्स के नाम से काम है। उन्हें सोमेश ने सोशल मीडिया पर संपर्क कर विभिन्न कंपनियों से नई लग्जरी कारें पांच से दस लाख रुपये सस्ते दाम पर दिलाने का झांसा दिया। इन कारों में कोई न कोई खामी होती हैं जिस वजह से डिलीवरी के दौरान उन्हें सेल से हटा दिया जाता है। शातिर ने बताया कि नई कारों को वह एक माह से कम समय में डिलीवरी करा देगा। उसकी बातों में आकर उन्होंने चार कारों का सौदा करीब 36 लाख रुपये में करके बयाना राशि भी दे दी। उनके साथ नोएडा से ही कई लोगों ने आरोपी के संपर्क में आकर उसे नई कार के लिए पैसे दे दिए।

शरद के मुताबिक, एक युवक ने सात जुलाई को शातिर के पास जाकर पैसे जमा कराए हैं लेकिन गाड़ी देने से पहले ही आरोपी का फोन बंद हो गया। पिछले दिनों जब वह शातिर के वसुंधरा स्थित कार्यालय पर पहुंचे तो वहां ताला लगा था। सिर्फ कर्मचारी मौजूद थे लेकिन वह भी अपने मालिक के बारे में कुछ बता नहीं पाए।

उनका कहना है कि सोमेश ने रूपेश को 17.25 लाख रुपये, ओमप्रकाश से आठ लाख रुपये, अंबुज से 64 लाख रुपये, वीरेंद्र नागर से 18 लाख रुपये, विपिन त्यागी से 30 लाख, शिवम मावी से 14 लाख रुपये और शरद यादव से 36 लाख रुपये के अलावा 18 लोगों से करीब 2 करोड़ रुपये ऐंठ लिए हैं। सभी लोग नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, दिल्ली और चंडीगढ़ के हैं। वहीं, रूपेश का कहना है कि एक परिचित को सोमेश ने ढाई लाख रुपये सस्ते दाम पर कार दिलाई थी। इसके बाद उन्होंने भी संपर्क कर कार खरीदने की इच्छा जाहिर की। बताया कि सोमेश 35 लाख रुपये की नई एसयूवी कार को 28 लाख में और 10 लाख रुपये तक की कार को छह या सात लाख रुपये में दिलाने का झांसा देता था।

एसएसपी से शिकायत के बाद हुई कार्रवाई
शिकायकर्ता का कहना है कि उन्होंने करोड़ों की धोखाधड़ी में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज से शिकायत की थी। उन्होंने तत्काल जांच कराकर मामले में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए। अब इंदिरापुरम थाने में सोमेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। एपी सिटी सेकेंड ज्ञानेंद्र सिंह का कहना है कि आरोपी के कार्यालय पर भी टीम ने जांच की है। उसका अभी पता नहीं लगा है। सर्विलांस की मदद से तलाशी चल रही है। आरोपी को पकड़कर जल्द पूछताछ की जाएगी।

Exit mobile version