बच्चा पैदा करने का ताल्लुक अल्लाह से है, इंसान से नहीं: सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क

File Photo

संभल। सीएम योगी के जनसंख्या नियंत्रण वाले कानून पर संभल से सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का एक बार फिर बेतुका बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि बच्चा पैदा करने का ताल्लुक अल्लाह से है, इंसान से नहीं है। अल्लाह बच्चा पैदा करता है तो पालने का भी इंतजाम करता है।

संभल से सपा सांसद बर्क ने कहा कि बच्चे पैदा करने का ताल्लुक अल्लाह से है, जाति तौर पर इंसान से नहीं है। अल्लाह खाने-पीने का इंतजाम करके दुनिया में भेजता है। उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून पर नहीं, बल्कि मुस्लिमों की तालीम पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि अल्लाह ताला जो बच्चा पैदा करता है, उसके खाने-पीने का इंतजाम भी वही करता है। उन्होंने कहा कि सरकार गुरबत और बेरोजगारी पर ध्यान नहीं दे रही है। इन बातों पर भी ध्यान देना चाहिए। साल 2024 में चुनाव हैं, इसलिए सरकार हर तरह से आदमी के नजरिए को बदल देना चाहती है।

इससे पहले सीएम योगी ने विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा था कि जनसंख्या नियंत्रण का कार्यक्रम सफलतापूर्वक आगे बढ़ना चाहिए लेकिन हमें इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि जनसांख्यिकी असंतुलन पैदा न हो। ऐसा न हो कि किसी वर्ग की आबादी बढ़ने की गति और प्रतिशत ज्यादा हो और मूल निवासियों के बीच जागरुकता अभियान चलाकर उनकी जनसंख्या को नियंत्रित कर दिया जाए।

वहीं जनसंख्या से जुड़े मुद्दे पर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी ट्वीट किया। उन्होंने कहा, ‘अराजकता आबादी से नहीं, लोकतांत्रिक मूल्यों की बरबादी से उपजती है।’ अखिलेश के इस ट्वीट को यूपी के सीएम योगी के दिए गए बयान के पलटवार के रूप में देखा जा रहा है।

Exit mobile version