गाजियाबाद: लापता युवती को बरामद कराने के नाम पर वसूल लिए 40 हजार रुपये

गाजियाबाद। लोनी कोतवाली क्षेत्र की एक लापता युवती को बरामद करने और रिपोर्ट दर्ज करने की एवज में एक व्यक्ति ने खुद को क्राइम ब्रांच दिल्ली का अधिकारी बताकर एक लाख रुपये मांगे। 40 हजार रुपये एडवांस में ले लिए। युवती के बरामद नहीं होने पर परिवार के सदस्यों ने वापस रकम मांगी तो जेल भेजने की धमकी दी। कोर्ट के आदेश पर रविवार को दो के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई है।

लोनी कोतवाली क्षेत्र की एक कॉलोनी में रहने वाले व्यक्ति ने लोनी थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि कुछ माह पूर्व उनकी भतीजी का अपहरण हो गया था। उन्होंने पुलिस से शिकायत की लेकिन सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने आरोप लगाया है कि उनके जानकार मोहसिन जिम वाला उनके पास आया। उसने साले का दोस्त वसीम अहमद से मिलवाया, वासिम खुद को क्राइम ब्रांच दिल्ली का अधिकारी बताता है। उसने भतीजी के मामले में रिपोर्ट लिखवाने और युवती को बरामद कराने की एवज में करीब एक लाख रुपये की मांग की।

उन्होंने करीब 40 हजार रुपये एडवांस में दे दिए थे। बाकी रकम युवती के आने के बाद देना तय हुआ था। पहले तो वसीम बोलता रहा कि युवती ट्रेन में बैठ गई है, फिर कहा कि युवती के कोर्ट में बयान हो रहे है। अब वह फोन नहीं उठा रहा है। वसीम ने झूठ बोलकर उनसे रुपये ले लिए। आरोप है कि उन्होंने 40 हजार रुपये वापस मांगे तो उन्हें जेल भेजने की धमकी दी। इसके बाद पीड़ित ने न्यायालय में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की थी। कोतवाली एसएचओ अजय चौधरी ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Exit mobile version