गाजियाबाद: कांवड़ मार्ग पर भक्तों के लिए 17 एंबुलेंस व सात चिकित्सा शिविर लगेंगे

गाजियाबाद। स्वास्थ्य विभाग ने कांवड़ यात्रा को लेकर तैयारियां तेज कर दी हैं। स्वास्थ्य विभाग कांवड़ मार्ग पर 17 एंबुलेंस और सात चिकित्सा शिविर लगाएगा। किसी भी इमरजेंसी की स्थिति में कांवड़ियों का तत्काल इलाज उपलब्ध होगा। यह व्यवस्था 16 से 26 जुलाई तक रहेगी।

सीएमओ डॉ. भवतोष शंखधर ने बताया कि कांवड़ यात्रा के दौरान कांवड़ियों को उपचार मुहैया कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग चिकित्सक शिविर लगाएगा। इसके साथ ही 108 और 102 एंबुलेंस सेवा वाली 17 एंबुलेंस भी कांवड़ मार्ग पर तैनात रहेंगी। इन एंबुलेंस को जिले में चिह्नित स्थानों पर तैनात किया जाएगा। इसमें 108 एंबुलेंस सेवा वाली 13, 102 सेवा की चार एंबुलेंस को लगाया गया है। 108 एंबुलेंस की मदद से घायलों को अस्पताल में पहुंचाया जाता है। जबकि 102 एंबुलेंस का प्रयोग गर्भवती महिलाओ को अस्पताल लाने और प्रसव बाद जच्चा-बच्चा को घर तक लेकर जाने में किया जाता है।

एंबुलेंस सेवा के प्रोग्राम मैनेजर जयवेंद्र सिंह ने बताया कि मोदीनगर सीएचसी, राजचौपला, मोदीनगर थाना, सिकरी पेट्रोल पंप, निवाड़ी थाना गंगनहर पटरी, मुरादनगर गंगनहर, मुरादनगर थाना, मनन धाम, राजनगर एक्सटेंशन चौराहा, मेरठ मोड़, जस्सीपुरा मोड़, मोहनगरग चौराहा, लिंक रोड़ थाना, साहिबाबाद थाना, पाइपलाइन रोड़, टीला मोड़ एवं लोनी तिराहा पर एंबुलेंस खड़ी करने के लिए स्थान चिह्नित किए हैं। दूधेश्वरनाथ मंदिर में भी 24 घंटे चिकित्सकों की टीम भी तैनात रहेगी। वहीं, स्वास्थ्य विभाग की बिना अनुमति के कोई भी शिविर संचालक दवाएं वितरित नहीं कर सकते हैं।

Exit mobile version