थाने में युवक ने सिपाही को पीटा, दनादन बरसाए मुक्के

मैनपुरी। यूपी के मैनपुरी के महिला थाने में एक युवक ने सिपाही की पिटाई कर दी। उसने सिपाही को दनादन मुक्के मारे। बीचब चाव करने आई महिला सिपाही को भी धक्का दे दिया। उसके खिलाफ सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है।

मामला शहर के महिला थाने से जुड़ा है। 10 जून को मुकेश तिवारी ने पुलिस को तहरीर देकर जानकारी दी थी कि उनकी पुत्री दिव्या की शादी फर्रुखाबाद के नवाबगंज थाना क्षेत्र के ग्राम बमरारा निवासी विष्णु दीक्षित के साथ हुई थी। तीन वर्ष पूर्व हुई इस शादी के बाद ससुरालीजनों ने दिव्या को दहेज की मांग पूरी न होने पर मारपीट कर घर से निकाल दिया। महिला थाने में पहले इस मामले की सुनवाई 17 फिर 22 जून को हुई। लेकिन बात नहीं बनी। 4 जुलाई को सुनवाई के लिए फिर दोनों पक्ष पहुंचे तो आरोपी महिला थाना प्रभारी सविता सेंगर की मौजूदगी में ही ससुरालीजनों से अभद्रता करने लगा।

आरोपी ने अभद्रता शुरू की और पीड़िता से समझौता न करने की बात कही तो एसओ ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दे दिए। इसक बाद सिपाही इंद्रपाल उसे हॉल में ले आया और समझाने की कोशिश करने लगा। इसी दौरान विष्णु ने सिपाही पर हमला बोल दिया। मौजूद पुलिस कर्मियों ने उसे पकड़कर लॉकअप में डाल दिया। सिपाही इंद्रपाल की तहरीर पर कोतवाली में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। इसके अलावा पीड़ित पत्नी की तहरीर पर भी मामला दर्ज किया गया।

एएसपी मधुबन कुमार सिंह ने बताया कि विष्णु दीक्षित पर पत्नी को प्रताड़ित करने, दहेज मांगने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप है। इसी संबंध में नोटिस तामील कराने के उद्देश्य से विष्णु को थाने बुलाया गया था। उसकी पत्नी और ससुराल के लोग भी थाने आए थे। हालांकि घटना के समय वे लोग जा चुके थे। थाने में सिपाही से मारपीट का वीडियो किसी ने बना लिया। यह मंगलवार को वायरल हो गया।

नोटिस तामील कराने के दौरान विष्णु सिपाही से भिड़ गया। उसने सिपाही को पहले थप्पड़ मारा। फिर मुक्कों की बरसात कर दी। बचाव में सिपाही ने पास में पड़ी कुर्सी युवक पर फेंकी। आरोपी यहीं नहीं रुका वह सिपाही पर हाथ चलाता रहा। महिला सिपाही आई, उसे धक्का दे दिया। अन्य पुलिसकर्मियों ने आरोपी को दबोचा और हवालात में बंद कर दिया। बाद में उसे जेल भेज दिया गया।

Exit mobile version