जिम में वजन उठाते हुए युवक अचानक बेहोश होकर गिरा, चली गई जान

पलामू। झारखंड के पलामू में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जिम में वर्कआउट करने के दौरान एक युवक की मौत हो गई है। जिम के अंदर का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। जिसमें ये तस्वीरें कैद हुई हैं।

चैनपुर के रहने वाले 37 वर्षीय पपलू डालटनगंज सेंट्रल जेल में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर कार्यरत थे। वह पिछले तीन माह से नियमित रूप से जिम में आ रहे थे। गुरुवार की सुबह भी वह हर दिन की तरह करीब छह बजे जिम पहुंचे। आधे घंटे मेहनत करने के बाद उनकी मौत हो गई। CCTV में साफ दिख रहा है कि पपलू जिम में वर्कआउट करते समय वजन उठाते हैं और अचानक ही जमीन पर बेहोश हो कर गिर जाते हैं।

संचालक कौशल यादव के मुताबिक पपलू ने गुरुवार को करीब आधा घंटा अलग-अलग तरह का वर्कआउट किया। इसी दौरान वजन उठाते हुए पपलू अचानक बेहोश हो गए। जिम में मौजूद लोगों ने चेहरे पर पानी डाला। उन्हें होश में लाने का प्रयास किया। पपलू पर इसका कोई असर नहीं हुआ। उन्हें तत्काल एमएमसीएच इलाज के लिए लाया गया। चिकित्सकों ने उन्हें जांच के बाद मृत घोषित कर दिया है।

मौत के कारणों के बारे में जानकारी देने के लिए पपलू के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। पुलिस और परिवार के लोगों को रिपोर्ट का इंतजार है। घटना के बाद जिम संचालक ने जिम को बंद कर दिया। पलामू के श्री नारायण मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल के चिकित्सक डॉ. गौरव अग्रवाल ने कहा कि मौत की असली वजह का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही चलेगा। संभव है कि युवक हृदय आघात का शिकार हुआ हो।

Exit mobile version