दिल्ली में महिला कांग्रेस अध्यक्ष नेटा डिसूजा ने पुलिसवालों पर थूका, केस दर्ज

दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा की जा रही पूछताछ और अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन मंगलवार को भी जारी रहा। 24 अकबर रोड पर प्रदर्शन के दौरान महिला कांग्रेसी नेता ने पुलिसकर्मी पर थूक दिया। दिल्ली पुलिस ने उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

कांग्रेस ने नेशनल हेराल्ड से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ और सेना में भर्ती की नई ‘अग्निपथ’ योजना के विरोध में मंगलवार को दिल्ली में ‘सत्याग्रह मार्च’ निकाला। इसके बाद पार्टी के कई नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इस दौरान महिला कांग्रेस अध्यक्ष नेटा डिसूजा का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसमें वह हिरासत में लिए जाने के दौरान पुलिसकर्मियों पर थूकती हुई नजर आ रही हैं।

दिल्ली भाजपा सचिव इंप्रीत सिंह बख्शी ने वीडियो साझा करते हुए लिखा कि ये महिला कांग्रेस की अध्यक्ष नेटा डिसूजा की हरकत है। ये फौजी महिलाओं पर थूक रही हैं, इतनी घटिया, देश विरोधी, सेना विरोधी मानसिकता के कारण ही इनको अध्यक्ष बनाया हुआ है।

हालांकि जब इस मामले ने तूल पकड़ा तो नेटा डिसूजा ने ट्विटर पर अपनी सफाई पेश की है। उन्होंने कहा है कि वह थूक नहीं रही थीं बल्कि उनके मुंह में कुछ गंदगी चली गई थी, जिसे वह साफ कर रही थीं। उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया और लिखा, ‘मीडिया में मेरे खिलाफ प्रोपेगेंडा चलाया जा रहा है। इस वीडियो से पता चलता है कि किस तरह से मेरे बालों को जोर से खींचा गया, कीचड़ में धकेला गया। कीचड़, धूल व बाल मेरे मुंह में चले गए, जिसे मैंने अपने मुंह से उगल दिया। मेरा सुरक्षाकर्मियों का अनादर करने का कोई इरादा नहीं था।सत्यमेव जयते!’

Exit mobile version