अग्निपथ योजना: गाजियाबाद से गुजरने वाली छह ट्रेनें रद्द

गाजियाबाद। भारतीय सेना की नई भर्ती योजना अग्निपथ को लेकर खड़ा हुआ बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसके विरोध में यूपी, बिहार समेत देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन जारी हैं। रेलवे पर भी इसको बुरा असर पड़ रहा है और ट्रेनों में आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं सामने आई हैं। गाजियाबाद से गुजरने वाली छह ट्रेनों को रद्द किया गया। वहीं, विरोध प्रदर्शन के कारण कई ट्रेन देरी से पहुंची।

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन के कारण 15624 भगत की कोठी-कामाख्या एक्सप्रेस, 15273 रक्सौल-आनंद विहार टर्मिनल एक्सप्रेस, 15909 डिब्रूगढ़-लालगढ़ अवध आसाम एक्सप्रेस, 15483 अलीपुरद्वार-दिल्ली जंक्शन महानंदा एक्सप्रेस और 12505 कामाख्या-आनंद विहार टर्मिनल नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस को रद्द किया गया। ऐसे में 21 जून को 15623 भगत की कोठी-कामाख्या एक्सप्रेस नहीं चलेगी। दूसरी ओर ट्रेन कैंसिल होने की दशा में यात्री पूछताछ काउंटर पर अन्य ट्रेनों की जानकारी लेते हुए दिखाई दिए।

रेलवे ने लोगों से की अपील
अग्निपथ योजना को लेकर देशभर में बढ़ रहे आक्रोश को देखते हुए भारतीय रेलवे ने अपील की है कि बहुत जरूरी न हो तो अपनी यात्राएं रद्द कर दीजिए। रेलवे की ओर से कहा गया कि वर्तमान हालात में टिकट कैंसिलेशन कराने को लेकर केई चार्ज नहीं देना होगा। इसके अलावा रेलवे की ओर से लोगों को हिदायत भी दी गई है कि अगर आपका कोई नजदीकी या परिजन किसी नजदीकी स्टेशन पर फंसा हुआ है तो उन्हें प्राइवेट गाड़ी से लेकर आइए।

Exit mobile version