नरसिंहानंद गिरि की गर्दन काटने की धमकी, लॉरेंस विश्नोई के नाम से आई 4 कॉल

गाजियाबाद। डासना देवी मंदिर के महंत एवं पंचम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरि को गर्दन काटने की धमकी मिली है। ये धमकी लॉरेंस विश्नोई के नाम से दी गई है। यति ने इस संबंध में थाना मसूरी में लिखित शिकायत की है।

यति नरसिंहानंद ने अपनी शिकायत में कहा है कि गुरुवार दोपहर करीब तीन बजे उन्हें अलग-अलग चार नंबरों से सामान्य कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को लॉरेंस विश्नोई का आदमी बताया और अगले चार दिन में गर्दन काटने की धमकी दी है। यति नरसिंहानंद ने इस बारे में गाजियाबाद के एसपी देहात ईरज राजा को फोन पर सूचना दी है। साथ ही इस बारे में थाना मसूरी में एक शिकायत देते हुए सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है। उल्लेखनीय है कि लॉरेंस विश्नोई पर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या करने का आरोप है। फिलहाल लॉरेंस पुलिस कस्टडी में है।

बता दें यति नरसिंहानंद गिरि विवादित बोल के लिए अक्सर चर्चाओं में रहते हैं। अभी पिछले दिनों दिल्ली पुलिस ने नुपुर शर्मा केस में हेट स्पीच पर एक एफआईआर दर्ज की है। इसमें यति नरसिंहानंद गिरि को भी आरोपी बनाया गया है।

यति नरसिंहानंद गिरि का असली नाम दीपक त्यागी है और वो यूपी के मेरठ जिले के रहने वाले हैं। नरसिंहानंद सरस्वती अपने बयानों में ज्यादातर एक खास समुदाय को ही निशाना बनाते रहे हैं। इसके लिए उन पर कई मामले भी दर्ज हो चुके हैं, जिनकी जांच जारी है।

Exit mobile version