‘सोमवार तक के लिए टाली जाए पूछताछ’, राहुल गांधी ने ईडी से मांगी तीन दिन की मोहलत

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में कथित मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में ईडी से पूछताछ का सामना कर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तीन दिन की और मोहलत मांगी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल गांधी ने आज प्रवर्तन निदेशालय को इस संबंध में पत्र लिखा है। राहुल गांधी ने ईडी से अनुरोध किया है कि नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनकी पूछताछ को सोमवार तक के लिए टाल दिया जाए।

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से लगातार तीसरे दिन बुधवार को करीब आठ घंटे तक पूछताछ की और इस दौरान उनसे ‘एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड’ (एजेएल) और इसका स्वामित्व रखने वाली कंपनी ‘यंग इंडियन’ से जुड़े निर्णयों में उनकी ‘निजी भूमिका’ के बारे में सवाल-जवाब किए।

राहुल गांधी रात करीब साढ़े नौ बजे एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर स्थित ईडी मुख्यालय से बाहर निकले। बुधवार को लगातार तीसरे दिन पूछताछ के बाद ईडी अब तक राहुल गांधी से कई सत्रों में करीब 30 घंटे पूछताछ कर चुकी है। वहीं, ईडी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को शुक्रवार को चौथी बार पूछताछ के लिए तलब किया है। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि कांग्रेस सांसद ने बृहस्पतिवार के लिए छूट मांगी जिसकी अनुमति दे दी गई।

हालांकि अब एक बार फिर से राहुल ने तीन की छूट मांगी है। इस पर ईडी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। बता दें कि तीन दिनों में 28 घंटे तक पूछताछ के बाद ईडी ने कांग्रेस सांसद को फिर से शुक्रवार को तलब किया है। सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा अपनी मां सोनिया गांधी के साथ अस्पताल में हैं।

Exit mobile version