मस्जिद से मौलवी की भड़काऊ बयानबाजी के बाद तनाव, कर्फ्यू के बाद सेना तैनात

जम्मू। जम्मू कश्मीर में डोडा जिले के भद्रवाह में गुरुवार शाम को सांप्रदायिक तनाव फैलने के बाद एहतियातन कर्फ्यू लगा दिया गया है, साथ ही सेना के जवान फ्लैग मार्च कर रहे हैं। एक मस्जिद से मौलाना ने भडकाऊ भाषण दिया था जिसके बाद इलाके में तनाव फैला।

नुपुर शर्मा की टिप्पणी के खिलाफ मुस्लिम संगठनों और बार एसोसिएशन ने किश्तवाड़ बंद का आह्वान किया था। गुरुवार शाम भद्रवाह कस्बे में भी विरोध जताने के लिए मुस्लिम समाज के लोग मस्जिद में जमा हुए थे। इस प्रदर्शन की आड़ में कुछ लोगों ने हिंदुओं और सनातन परंपरा के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां शुरू कर दीं। इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के अनुसार इसमें एक शख्स भड़काते कह रहा है कि अगर प्रशासन कार्रवाई नहीं करता है तो हम नुपूर शर्मा का समर्थन करने वालों की गर्दन काट देंगे।

अधिकारियों के अनुसार, भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद पर की गई अपमानजनक टिप्पणी के विरोध में आयोजित प्रदर्शन के दौरान कथित भड़काऊ भाषण दिया गया। भड़काऊ भाषण के वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गए।

अधिकारी ने बताया, (भड़काऊ भाषण पर) कार्रवाई की गई है। भद्रवाह थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 295-ए (किसी भी धर्म के अपमान के इरादे से उपासना स्थलों का अपमान करना) और 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Exit mobile version