नूपुर, नवीन, सबा, मुफ्ती नदीम समेत 9 लोगों के खिलाफ दिल्ली पुलिस का एक्शन, FIR दर्ज

दिल्ली। दिल्ली पुलिस की इंटेलीजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटजिक ऑपरेशन (आईएफएसओ) यूनिट ने पैगंबर मोहम्मद को लेकर दिए विवादित बयान को लेकर कई लोगों पर केस दर्ज किया है।

दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ यूनिट ने इन लोगों के खिलाफ विभिन्न प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है जो कथित रूप से नफरत के संदेश फैला रहे थे, विभिन्न समूहों को उकसा रहे थे और ऐसी स्थिति पैदा कर रहे थे जो सार्वजनिक शांति बनाए रखने के लिए हानिकारक है। कार्रवाई की जद में वे लोग हैं जिनके संदेश के जरिये विभिन्न समूहों लोगों को उकसाने में मदद मिल रही है। और ऐसी स्थिति पैदा हो रही है कि जिससे सार्वजनिक शांति बनाए रखने में मुश्किल हो रही है। ऐसे दर्जनों प्रमुख लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने की पुष्टि खुद आईएफएसओ यूनिट के डीसीपी केपीएस मल्होत्रा ने की। उन्होंने कहा कि विभिन्न धर्मों के कई व्यक्तियों के खिलाफ यह प्राथमिकी दर्ज की गई है।

जिन व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उनमें नूपुर शर्मा, नवीन जिंदल और सबा नकवी के अलावा शादाब चौहान, मौलाना मुफ्ती नदीम,अब्दुर रहमान, गुलज़ार अंसारी, अनिल कुमार मीणा, पूजा शकुन के नाम शामिल हैं।

डीसीपी ने बताया कि उनकी यूनिट सोशल मीडिया पर गलत और गुमराह करने वाली सूचनाओं के खिलाफ जांच कर रही है। इस जांच पड़ताल में जो लोग भी दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस मामले में कई और लोगों के नाम भी प्रकाश में आए हैं, जिनकी भूमिका की भी जांच की जा रही है।

Exit mobile version