आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर भाजपा नेता गिरफ्तार, फेसबुक और ट्विटर पर की थी टिप्पणी

कानपुर। इंटरनेट मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने के आरोप में कर्नलगंज पुलिस ने भाजपा नेता हर्षित श्रीवास्तव उर्फ लाला को गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ गंभीर धाराओं में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

हर्षित ने कानपुर हिंसा के बाद पैगंबर मोहम्मद को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट किया था, जिसके बाद इलाके का माहौल फिर से गर्म हो गया था। पुलिस ने कहा कि वह आपत्तिजनक पोस्ट के जरिए माहौल फिर से बिगाड़ने की कोशिश कर रहा था। कानपुर के पुलिस आयुक्त विजय मीणा ने कहा, “जो भी धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ हम कार्रवाई करेंगे।” हर्षित श्रीवास्तव बीजेपी यूथ विंग के पदाधिकारी हैं। बता दें कि बीजेपी ने रविवार को ही पैगंबर मोहम्मद को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद नूपुर शर्मा को पार्टी से बाहर कर दिया था। इसके अलावा, एक धार्मिक नेता पर टिप्पणी को लेकर बीजेपी की दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन जिंदल को भी पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।

बता दें कि 3 जून को हुई कानपुर हिंसा में अभी तक 50 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि 24 घंटे में 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही, हिंसा में शामिल लोगों की पहचान कर गिरफ्तारी का क्रम लगातार जारी है।

तिवारी ने कहा कि पुलिस बहुत ही स्पष्ट और सावधानीपूर्वक काम कर रही है और जो लोग हिंसा में शामिल हैं, सिर्फ उनको ही फोटो और वीडियो के आधार पर गिरफ्तार किया जाएगा। साथ ही हिंसा में उनकी क्या सक्रियता रही है, इसकी भी जांच करेंगे। उन्होंने बताया कि कानून के दायरे में रहकर पुलिस अपना काम कर रही है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त ने बताया कि कुछ लोगों से पूछताछ की गई है। जो निर्दोष हैं, जिनका हिसा में कोई रोल नहीं है और जिनके फोटोग्राफ नहीं पाए गए हैं उन्हें पूछताछ के बाद घर भेजा जा रहा है। साथ ही, हम यह भी सुनिश्चित करेंगे कि किसी भी प्रकार से या किसी भी रूप में कोई बेगुनाह परेशान न हो और दोषी किसी भी कीमत पर बचने न पाए।

उन्होंने कहा कि इन्वेस्टिगेशन, एग्जामिनेशन, आइडेंटिफिकेशन और अरेस्ट ये एक चैन है। इसके तहत, पोस्टर जारी करना जांच का हिस्सा है। इस तरह जांच करने और गुनहगारों को पकड़ने में मदद हुई है। उन्होंने कहा कि प्रमाण के साथ लोगों के सामने आएंगे।

Exit mobile version