उत्तर प्रदेश में कई IAS अधिकारियों का तबादला, कानपुर हिंसा के बाद हटाई गईं डीएम नेहा शर्मा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कई आईएएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। कानपुर हिंसा के पांच दिन बाद कानपुर की डीएम नेहा शर्मा को हटा दिया गया है। उनका ट्रांसफर कर दिया गया है। नेहा शर्मा के साथ ही उत्तर प्रदेश के 21 आईएएस अधिकारियों के ट्रांसफर किए गए हैं।

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष कृष्णा करूणेश को गोरखपुर का जिलाधिकारी बनाया गया है। गाजियाबाद के जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह द्वितीय को डीएम के साथ उपाध्यक्ष गाजियाबाद विकास प्राधिकरण का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। बस्ती की जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल को बलिया भेजा गया है। जबकि बलिया के डीएम इंद्र विक्रम सिंह को अलीगढ़ का डीएम बनाया गया है। जालौन की डीएम प्रियंका निरंजन को बस्ती भेजा गया है। चांदनी सिंह को जालौन का डीएम बनाया गया है।

वहीं विधानसभा चुनाव के दौरान भारत निर्वाचन आयोग की ओर से कानपुर जिलाधिकारी विशाख जी. को हटाया गया था। बिना किसी ठोस शिकायत के हटाए गए विशाख जी. पुन: मुख्यमंत्री का विशेष सचिव नियुक्त किया था। सरकार ने उन्हें पुन: कानपुर का जिलाधिकारी नियुक्त किया है।

बस्ती की जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल को जिलाधिकारी बलिया, बलिया के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह को जिलाधिकारी अलीगढ़, जालौन की जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन को जिलाधिकारी बस्ती, प्रतीक्षारत चांदनी सिंह को जिलाधिकारी जालौन, झांसी के नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय को जिलाधिकारी इटावा, प्रयागराज के नगर आयुक्त रवि रंजन को जिलाधिकारी फिरोजाबाद नियुक्त किया है।

गोरखपुर के जिलाधिकारी विजय किरन आनंद को एक बार फिर बेसिक शिक्षा विभाग का विशेष सचिव एवं स्कूल शिक्षा महानिदेशक तैनात किया है। उनके पास कुंभ मेला अधिकारी प्रयागराज का अतिरिक्त प्रभार भी रहेगा। बेसिक शिक्षा विभाग की सचिव अनामकिा सिंह को महिला कल्याण एवं बाल विकास विभाग में सचिव नियुक्त किया है।

लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश को सचिव पद पर पदोन्नति के बाद अवनस्थापना एवं औद्योगिक विकास विभाग का सचिव और इनवेस्ट यूपी का सीईओ तैनात किया है। इटावा की जिलाधिकारी श्रुति सिंह को पदोन्नति के बाद महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा एवं सचिव चिकित्सा शिक्षा के पद पर तैनात किया है।

कानपुर नगर की जिलाधिकारी नेहा शर्मा को पदोन्नति के बाद निदेशक स्थानीय निकाय विभाग के पद पर तैनात किया है। बरेली के मंडलायुक्त आर. रमेश कुमार को पदोन्नति के बाद प्रमुख सचिव रेशम विभाग तैनात किया है। स्थानीय निकाय निदेशक शकुंतला गौतम को श्रम आयुक्त कानपुर के पद पर तैनात किया है। अलीगढ़ की जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. को पदोन्नति के बाद बरेली मंडल का मंडल आयुक्त नियुक्त किया है।

जौनपुर के सीडीओ अनुपम शुक्ला को विशेष सचिव ऊर्जा विभाग के पद पर तैनात किया है। महराजगंज के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सीलम साई तेजा को जौनपुर का सीडीओ बनाया गया है।

Exit mobile version