सेना ने कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या का लिया बदला, 3 आतंकी ढेर

File Photo

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है, उधर सोपोर में मुठभेड़ में भी सुरक्षाबलों ने एक दहशतगर्द को ढेर कर दिया है। इनमें एक आतंकी का संबंध राहुल भट की हत्या में भी शामिल था।

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि कुपवाड़ा में आज हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-ताइबा के दो आतंकी मारे गए हैं। इनमें से एक पाकिस्तानी आतंकी था, जिसका कोड नेम ‘तुफैल’ था। दूसरा आतंकी इश्तियाक लोन त्राल का रहने वाला था। इश्तियाक हाल ही में आतंकी वारदातों में शामिल हुआ था। आतंकियों के पास से दो एके-56 राइफलें बरामद हुई हैं।

एक आतंकवादी सोपोर में मुठभेड़ के दौरान ढेर हुआ है। हंजाला नाम के इस आतंकी के पास से एके-47 रायफल और 5 मैगजीन बरामद की गई हैं। लाहौर के रहने वाले हंजाला को ढेर करना सुरक्षा बलों के लिए बड़ी कामयाबी है।

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि राहुल भट की हत्या में दो आतंकवादी शामिल थे। इनमें से एक मारा गया है, एक की तलाश जारी है। अमरीन भट की हत्या में शामिल दोनों आतंकी मारे गए हैं। बैंक प्रबंधक विजय कुमार हत्याकांड में शामिल आतंकियों पहचान कर ली गई है। जल्द ही उन पर शिकंजा कस लिया जाएगा।

इससे पहले सोमवार शाम उत्तरी कश्मीर के सोपोर में हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-ताइबा का एक पाकिस्तानी आतंकी सुरक्षा बलों ने मार गिराया। हालांकि अंधेरे का फायदा उठाते हुए दो पाकिस्तानी व एक स्थानीय मौके से भाग निकला। मारे गए आतंकी से एक एके 47 राइफल, पांच मैगजीन व अन्य हथियार बरामद हुए। उसके पास से मिले दस्तावेजों के अनुसार उसकी पहचान पाकिस्तान लाहौर निवासी हंजाला के रूप में हुई है।

Exit mobile version