गृह मंत्री अमित शाह से मिले सिद्धू मूसेवाला के मां-पिता, उच्च स्तरीय जांच की मांग

चंडीगढ़। दिवंगत पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के पिता और मां ने चंडीगढ़ में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। 10 से 15 मिनट तक मुलाकात रही। जानकारी सामने आ रही है कि मूसेवाला के घरवालों ने शाह से हत्याकांड की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को मूसेवाला के परिवार से मुलाकात की थी, अब परिवार ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। यह मुलाकात चंडीगढ़ के एक होटल में हुई। मानसा जिले में बीती 29 मई को अज्ञात हमलावरों ने सिद्धू मूसेवाला (28) की गोली मारकर हत्या कर दी थी। राज्य सरकार द्वारा मूसेवाला की सुरक्षा घटाए जाने के एक दिन बाद यह घटना हुई थी। मूसेवाला के साथ जीप में यात्रा कर रहे उनके चचेरे भाई और एक दोस्त भी हमले में घायल हो गए थे।

मूसेवाला की हत्या के मामले में एसआईटी ने पंजाब की जेलों में बंद गैंगस्टरों और उनके साथियों की संलिप्तता की कड़ी भी तलाशनी शुरू कर दी है। अब तक लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े अपराधियों से अलग-अलग जेलों में पूछताछ के साथ ही एसआईटी ने मूसेवाला की हत्या वाले स्थल के करीब लगे मोबाइल टावरों का डाटा जुटा लिया है, जिनमें वारदात के समय इस्तेमाल हो रहे मोबाइल नंबरों की लोकेशन और उन पर हुई बातचीत के आधार पर अपराधियों तक पहुंचने के प्रयास तेज हैं।

मूसेवाला के गांव में हुआ आप का विरोध
वहीं, मान के दौरे से पहले मूसेवाला के घर पहुंचे सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक गुरप्रीत सिंह को भी विरोध का सामना करना पड़ा था। प्रदर्शनकारियों ने राज्य सरकार के खिलाफ नारे भी लगाए। इस बीच, आप ने कांग्रेस पर मूसेवाला की हत्या को लेकर गंदी राजनीति करने का आरोप लगाया।

सत्तारूढ़ पार्टी के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कांग ने दावा किया कि एक पूर्व विधायक सहित कांग्रेस के कुछ नेता और समर्थक परेशानी पैदा कर रहे हैं। उन्होंने कहा, पूरा पंजाब उन्हें देख रहा है। गायक के निधन पर शोक जताने के लिए गुरुवार को पंजाब के मंत्री हरपाल सिंह चीमा और कुलदीप सिंह धालीवाल ने मानसा में मूसेवाला के परिवार से मुलाकात की थी।

Exit mobile version