आजमगढ़ लोकसभा सीट पर ‘निरहुआ’ होंगे भाजपा के उम्मीदवार, रामपुर सीट से घनश्याम लोधी मैदान में

लखनऊ। भाजपा ने यूपी में लोकसभा की दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। आजमगढ़ सीट पर भोजपुरी फिल्म अभिनेता दिनेश लाल यादव निरहुआ उम्मीदवार होंगे। रामपुर लोकसभा सीट पर घनश्याम लोधी को उम्मीदवार बनाया है।

अभिनेता दिनेश लाल यादव निरहुआ 2019 के लोकसभा चुनाव में भी इसी सीट से लड़े थे पर अखिलेश यादव से हार गए थे। वह फिर से मैदान में हैं। वहीं घनश्याम लोधी सपा के विधान परिषद सदस्य रह चुके हैं। यूपी विधानसभा चुनाव से पहले वह भाजपा में शामिल हुए थे।

सपा सुशील आनंद पर लगा सकती है दांव
सपा आजमगढ़ लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए पूर्व सांसद बलिहारी बाबू के पुत्र सुशील आनंद को प्रत्याशी बना सकती है। हालांकि शुक्रवार को इसके लिए पार्टी ने किसी को फॉर्म बी जारी नहीं किया है। पर माना जा रहा है कि सुशील के नाम पर आलाकमान मुहर लगा चुका है।

पार्टी अभी तक इस सीट पर डिंपल यादव अथवा रमाकांत यादव को मैदान में उतारने की तैयारी कर रही थी। बताया जा रहा है कि रमाकांत ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया और उन्होंने बदली सियासी परिस्थितियों को देखते हुए पार्टी नेतृत्व के सामने यहां से दलित उम्मीदवार उतारने का प्रस्ताव रखा है। इस पर बलिहारी बाबू के बेटे सुशील का नाम पहले स्थान पर लिया जा रहा है। बलिहारी बामसेफ के वरिष्ठ पदाधिकारी रहे हैं। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी का कहना है कि जल्द ही सूची सार्वजनिक की जाएगी। कई नामों पर विचार चल रहा है।

Exit mobile version