विधानसभा उपचुनाव में पुष्कर सिंह धामी ने लहराया परचम, कांग्रेस प्रत्याशी की जमानत जब्त

चम्पावत। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत विधानसभा उपचुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। उन्होंने रिकॉर्ड 55025 वोट से कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी को हरा दिया है। मुख्यमंत्री के खिलाफ लड़ रहीं कांग्रेस प्रत्याशी जमानत भी ना बचा सकीं।

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने बहुमत तो पा लिया थी लेकिन सीएम उम्मीदवार पुष्कर सिंह धामी खटीमा से चुनाव हार गए थे। हालांकि हार कर भी उन्होंने मुख्यमंत्री की कुर्सी नहीं गंवाई। पार्टी ने राज्य की सत्ता की कमान उन्हीं को सौंपी। अब उनके लिए विधानसभा चुनाव लड़कर विधायक बनना जरूरी थी। इस बार उन्होंने चंपावत सीट चुनी।

31 मई को हुए चंपावत विधानसभा उपचुनाव में करीब 64 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। उत्तराखंड के कुमांउ क्षेत्र में स्थित चंपावत विधानसभा क्षेत्र में कुल 96,213 मतदाता हैं। मुख्यमंत्री ने खुद तो यहां जोरदार प्रचार किया ही, उनके लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी प्रचार करने आए और उन्हें भारी मतों से जिताने की अपील की।

आपको बता दें कि चंपावत सीट पर साल 2017 में बीजेपी के कैलाश गहतोड़ी ने 17,360 वोटों के अंतर से जीतकर रिकॉर्ड बनाया था। लेकिन आज चंपावत विधानसभा उप चुनाव में सीएम धामी ने 55025 वोटों से जीत दर्ज कर नया रिकॉर्ड बना दिया। खटीमा से धामी को हराने वाले भुवन चंद्र कापड़ी को चंपावत के रण में लगाया गया था लेकिन यहां उनका कोई दांव काम नहीं आया और कांग्रेस उम्मीदवार की जमानत जब्त हो गई।

सीएम धामी ने जताया पीएम मोदी का आभार
सीएम धामी ने कहा कि मैं अपने यशस्वी प्रधानमंत्री का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं जिनके सतत मार्गदर्शन ने मुझे इस लायक बनाया कि आज मैं उत्तराखंड की जनता के स्नेह और आशीर्वाद का पात्र बना हूं। प्रधानमंत्री मोदी की सेवा, साधना और तपस्या हम सभी के लिए आदर्श का एक मानक बन चुकी है। ये एक ऐसा मानक है जिसकी ओर बढ़ते हुए हम खुद को निखारते जाते हैं। जन सेवा की राह में स्वयं को मांजते जाते हैं।

सीएम धामी ने किया चंपावत की जनता का आभार
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत उप चुनाव में ऐतिहासिक जीत पर उत्तराखंड की जनता विशेष रूप से चंपावत की जनता का आभार व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं उत्तराखंड की जनता का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। ये उसी जनता की जीत है जिसने मुझ जैसे सामान्य कार्यकर्ता को अपने सर माथे पर बिठाया है। ये आपके भरोसे की जीत है। ये जीत मुझे उत्तराखंड की जनता की सेवा में जुटे रहने का आदेश दे रही है।

उपचुनाव में मिली जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी सीएम योगी आदित्यानाथ ने सीएम पुष्कर सिंह धामी को बधाई दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तराखंड के गतिशील मुख्यमंत्री को चंपावत से रिकॉर्ड जीत के लिए बधाई। मुझे विश्वास है कि वह उत्तराखंड की प्रगति के लिए और भी अधिक मेहनत करेंगे। मैं चंपावत के लोगों को भाजपा में विश्वास रखने के लिए धन्यवाद देता हूं और हमारे कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत की सराहना करता हूं।

वहीं सीएम योगी आदित्यानाथ ने ट्वीट कर कहा कि देवभूमि उत्तराखंड के यशस्वी मुख्यमंत्री को चंपावत विधानसभा के उपचुनाव में ऐतिहासिक विजय प्राप्त करने की हार्दिक बधाई। यह विजय आदरणीय प्रधानमंत्री की लोक-कल्याणकारी नीतियों, आपके विकासपरक नेतृत्व और भाजपा कार्यकर्ताओं के परिश्रम को समर्पित है।

Exit mobile version