पंजाब में VVIPs की सुरक्षा होगी बहाल, हाई कोर्ट में फैसले से पलटी भगवंत मान सरकार

भगवंत मान

चंडीगढ़। पंजाब के 424 वीआईपी लोगों की सुरक्षा में कटौती और वापासी के भगवंत मान सरकार के फैसले पर हाई कोर्ट ने रोक लगा दी है। हाई कोर्ट के इस फैसले से पंजाब की भगवंत मान सरकार को करारा झटका लगा है। बैकफुट पर आते हुए आम आदमी पार्टी की सरकार ने VVIPs की सुरक्षा फिर से बहाल कर दी है।

पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार ने शनिवार को 424 लोगों की सुरक्षा में कटौती की थी। इस फैसले के बाद सुरक्षा कटौती को सार्वजनिक करने पर मान सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई थी। इसके अगले ही दिन पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला पर उनके गांव के ही पास ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी गई थी।

गायक सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या किए जाने के पांच दिन बाद, पंजाब सरकार ने आज कहा कि 420 से अधिक वीवीआईपी के लिए सुरक्षा कवर 7 जून से फिर से बहाल कर दिया जाएगा। पूर्व मंत्री ओपी सोनी की अर्जी पर सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट में आम आदमी पार्टी सरकार ने 7 जून से 420 लोगों की सुरक्षा बहाल करने की जानकारी दी।

सुनवाई के दौरान अदालत ने मान सरकार पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि आखिर जिन लोगों का सुरक्षा कवर कम हुआ था, उनकी लिस्ट लीक कैसे हो गई थी। सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद पंजाब सरकार की ओर से सुरक्षा को वापस लिए जाने की काफी निंदा की गई थी।

Exit mobile version