हॉलीवुड एक्टर जॉनी डेप की जीत, एम्बर हर्ड देंगी 116 करोड़ रुपए का मुआवजा

हॉलीवुड के मशहूर एक्टर जॉनी डेप और उनकी पूर्व पत्नी एम्बर हर्ड के खिलाफ चल रहे मानहानि केस में वर्जीनिया की एक अदालत ने बुधवार को फैसला सुनाया। 6 हफ्ते तक चले इस मुकदमे में जॉनी डेप की जीत हुई है। डेप को हर्जाने के तौर पर 15 मिलियन डॉलर ( करीब 116 करोड़ रुपए) का मुआवजा मिलेगा। वहीं, हर्ड को भी हर्जाने के तौर पर 2 मिलियन डॉलर (करीब 15.5 करोड़ रुपए) देने का फैसला सुनाया गया है।

हॉलीवुड सुपरस्टार जॉनी डेप बीते लंबे समय से अपनी पूर्व पत्नी एम्बर हर्ड के खिलाफ हाई-प्रोफाइल मानहानि मुकदमे को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। मामले में जूरी ने एम्बर हर्ड को मानहानि का दोषी पाया और फैसला सुनाया कि जॉनी डेप साबित करने में सक्षम हैं कि उन्हें बदनाम किया गया था। वर्जीनिया में 7 मेंबर्स वाली जूरी ने पाया कि हर्ड ने 2018 सेक्शुअल वॉयलेंस पर डेप के खिलाफ आर्टिकल लिखा था। इस आर्टिकल से डेप की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची। यह आर्टिकल दुर्भावनापूर्ण इरादे के साथ लिखा गया था।

इसके साथ ही जूरी ने एम्बर हर्ड को 10 मिलियन डॉलर की क्षतिपूर्ति और 5 मिलियन डॉलर के दंडात्मक हर्जाने का भुगतान करने का भी आदेश दिया है। जूरी ने यह भी पाया कि डेप के वकील एडम वाल्डमैन ने हर्ड के खिलाफ बयान दिए, जिससे उनकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है। इसलिए हर्ड को भी 2 मिलियन डॉलर का मुआवजा मिलेगा।

हॉलीवुड एक्टर जॉनी डेप और उनकी पूर्व पत्नी एंबर हर्ड ने मानहानि मुक़दमे में फ़ैसला आने के बाद सोशल मीडिया पर बयान जारी किया है। जॉनी डेप ने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा है, “छह साल पहले, मेरा जीवन, मेरे बच्चों का जीवन, मेरे करीबियों और उन लोगों का जीवन जिन्होंने सालों साल मेरा साथ दिया, हमेशा के लिए बदल गया। “सब पलक झपकते ही बदला।”

उन्होंने लिखा, “मीडिया के ज़रिए मुझपर गंभीर आपराधिक आरोप लगाए गए, जिससे मेरे ख़िलाफ़ नफ़रत भरे संदेशों की बाढ़ आ गई।” “और छह साल बाद, जूरी ने मुझे मेरी ज़िदगी वापस लौटा दी। इस केस को आगे बढ़ाने का फ़ैसला मैंने बहुत सोच-समझकर लिया था। शुरू से ही मेरा लक्ष्य सच सामने लाना था और ये कर के मैं शांत महसूस कर रहा हूँ।”

फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए हर्ड ने इसे महिलाओं के लिए झटका बताया। उन्होंने कहा- आज मुझे जो निराशा महसूस हो रही है, वह शब्दों से परे है। मैं इस बात से दुखी हूं कि इतने सारे सबूत भी मेरे पूर्व पति की असीमित शक्ति, प्रभाव और बोलबाला का सामना करने के लिए पर्याप्त नहीं थे। हर्ड ने कहा कि इस फैसले से दूसरी महिलाओं को भी झटका लगेगा। इससे महिलाओं के खिलाफ हिंसा को लेकर गंभीरता कम होगी।

गौरलतब है कि जॉनी और एम्बर की शादी फरवरी 2015 में हुई थी। दो साल बाद ही दोनों का तलाक हो गया था। जॉनी डेप और एम्बर के बीच कानूनी लड़ाई की शुरुआत तब शुरू हुई जब एम्बर ने 2018 में एक अखबार में लेख लिखा। इसमें उन्होंने खुद को घरेलू हिंसा का शिकार बताया। इसके बाद जॉनी डेप ने एंबर पर मानहानि का केस कर दिया था।

Exit mobile version