10 साल से चल रही थी यूपीएससी की तैयारी, आखिरी चांस में 11 नंबर से रह गए रजत

नई दिल्ली। यूपीएससी परीक्षा (UPSC exam) के लिए क्वालीफाई करने वालों के लिए सोशल मीडिया पर बधाई संदेश शेयर किए जा रहे थे, एक उम्मीदवार जो अपने अंतिम प्रयास में मौका चूक गया। रजत संब्याल पिछले 10 साल से यूपीएससी की तैयारी कर रहे थे, इस बार आखिरी चांस था और इस बार भी सिर्फ 11 नंबर से यूपीएससी परीक्षा को क्लियर करने से रजत चूक गए।

पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज, चंडीगढ़ से सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने वाले रजत संब्याल ने ट्वीट किया, “दस साल की मेहनत मिट्टी में मिल गई। यूपीएससी के छह प्रयास पूरे हो गए हैं। तीन बार प्रीलिम्स फेल दो बार मेन फेल हो गया। अपने आखिरी प्रयास में, कल, मैंने एक इंटरव्यू में कम अंक मिलने के बाद हार मान ली।”

उन्होंने कहा कि देश में सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक को पास करने का यह उनका छठा और आखिरी प्रयास था। वह अपने पहले के प्रयासों में कभी भी अंतिम दौर में जगह नहीं बना सके। इस बार, हालांकि, वह इसमें शामिल हुए और परीक्षा में पास होने की पूरी उम्मीद की थी।

रजत ने अपनी मार्कशीट भी पोस्ट की है, जिसमें उन्हें पेपर वन में 112, पेपर-2 में 84, पेपर-3 110, पेपर-4 में 87, पेपर 5 में 93 और पेपर 6 में 169, पेपर-7 में 138 अंक और लिखित परीक्षा में 793 अंक और इंटरव्यू में 149 स्कोर मिला।

आपको बता दें कि यूपीएससी के नतीजे सोमवार को जारी किए गए। इसमें पहली रैंक श्रुति शर्मा, दूसरी अंकिता और तीसरी रैंक गामिनी सिंह ने हासिल की।

Exit mobile version