जय शाह ने किया बड़ा ऐलान, 6 मैदानों के ग्राउंड स्टाफ के लिए की प्राइज मनी की घोषणा

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के सबसे सफल और रोचक सीजनों में से एक का अंत हो चुका है। गुजरात टाइटंस ने IPL 2022 का खिताब अपने नाम कर लिया है। इस सीजन में लीग स्टेज के 70 मुकाबले मुंबई के तीन मैदान और पुणे के एमसीएस स्टेडियम में हुए। फिर प्लेऑफ के दो-दो मैचों का आयोजन कोलकाता और अहमदाबाद के स्टेडियमों में किया गया

जय शाह ने अपने एक ट्वीट में सभी 6 मैदानों के लिए कुल 1.25 करोड़ की प्राइज मनी का ऐलान किया। अगले ट्वीट में उन्होंने लिखा कि, 25-25 लाख रुपए प्रत्येक मैदान वानखेड़े, ब्रेबोर्न, डी वाई पाटिल और पुणे के एमसीए स्टेडियम को दिए जाएंगे। जबकि 12.50-12.50 लाख रुपए ईडेन गार्डन और नरेंद्र मोदी स्टेडियम के स्टाफ में बांटे जाएंगे। पहले ट्वीट में उन्होंने सभी पिच क्वूरेटरर्स (Pitch Curator) और ग्राउंड्समेन (Groundsmen) का धन्यवाद भी अदा किया।

आपको बता दें कि लीग चरण के 70 मुकाबले मुंबई के डॉ. डी वाई पाटिल, वानखेड़े और ब्रेबोर्न के साथ पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए। इसके बाद प्लेऑफ के दो मुकाबले क्वालीफायर-1 और एलिमिनेटर का आयोजन कोलकाता के ईडेन गार्डन में हुआ। फिर क्वालीफायर-2 और फाइनल मुकाबले का आयोजन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में किया गया। बीसीसीआई सचिव शाह ने सोमवार शाम ट्वीट करते हुए सभी 6 मैदानों के लिए 1.25 करोड़ के प्राइज मनी की घोषणा की।

गौरतलब है कि आईपीएल 2022 की शुरुआत 26 मार्च से हुई थी। करीब दो महीने तक चले इस टूर्नामेंट में बिना किसी बाधा के सभी मुकाबले खेले गए। इस सीजन में पहली बार 10 टीमों ने हिस्सा लिए और कुल 74 मुकाबले इस सीजन में खेले गए। 29 मई को खेले गए फाइनल मैच में नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर अपने पहले ही सीजन में आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की।

Exit mobile version