‘पार्किंग स्थल बना राज्यसभा’, कांग्रेस उम्मीदवारों के चयन से मनीष तिवारी भी नाराज

नई दिल्ली। राज्यसभा उम्मीदवारों के चयन को लेकर अपनी पार्टी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि उच्च सदन पार्किंग स्थल बन गया है। तिवारी ने पंजाब में सिंगर एवं रैपर सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर आम आदमी पार्टी की सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लोगों की सुरक्षा की समीक्षा कर उन्हें सुरक्षाकर्मी मुहैया कराया जाा चाहिए।

कांग्रेस नेता ने कहा कि ‘जहां तक मेरी राय है, जिन उद्देश्यों को लेकर राज्यसभा का गठन हुआ था, राज्यसभा उन उद्देश्यों को पूरा नहीं कर रही है। राज्यसभा एक तरीके का पार्किंग वाली जगह बन गई है। देश को इसकी जरूरत है कि नहीं, इस बात की अब समीक्षा करने की जरूरत है।’ उन्होंने इस बात पर भी गंभीरता से विचार करने का आह्वान किया कि क्या वर्तमान परिदृश्य में राज्यसभा को समाप्त कर दिया जाना चाहिए।

कई प्रमुख कांग्रेस नेताओं के नाम लिस्ट से गायब
कांग्रेस पार्टी ने रविवार को राज्यसभा चुनाव के लिए 10 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जिसमें कई प्रमुख नेताओं के नाम गायब हैं। ऐसे में पार्टी में असंतोष के स्वर उठ रहे हैं। राजस्थान से रणदीप सिंह सुरजेवाला, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी को उम्मीदवार बनाया गया है। ये तीनों उम्मीदवार राजस्थान के नहीं हैं। राजस्थान के सिरोही से कांग्रेस विधायक संयम लोढ़ा ने सवाल उठाते हुए कहा कि पार्टी को यह बताना होगा कि राजस्थान से किसी को नामांकित क्यों नहीं किया गया।
संबंधित खबरें

राज्यसभा के लिए कांग्रेस ने घोषित किए 10 उम्मीदवार
कांग्रेस ने राज्यसभा के लिए 10 जून को होने वाले चुनाव के लिए रविवार को 10 उम्मीदवारों की घोषणा की, जिसमें केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम, जयराम रमेश और अजय माकन के साथ ही पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला शामिल हैं। चिदंबरम को तमिलनाडु, रमेश को कर्नाटक, माकन को हरियाणा और सुरजेवाला को राजस्थान से उम्मीदवार बनाया गया है।

सुरक्षा की ऑडिट करे सरकार
आनंदपुर साहिब से कांग्रेस सासंद ने पंजाबी सिंगर सिद्धू मुसेवाला की हत्या पर कहा कि जहां तक निजी सुरक्षा का सवाल है तो जिन लोगों को सुरक्षा की जरूरत है उनका ऑडिट होना चाहिए। खासकर उन लोगों को सुरक्षा मिलनी चाहिए जो पंजाब में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। केंद्र और राज्य सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि वे ऐसे लोगों की सुरक्षा करें।

कांग्रेस नेता ने AAP सरकार को घेरा
उन्होंने कहा, ‘पंजाब में जब से नई सरकार चुनकर आई है। राज्य में हत्याएं हो रही हैं। कबड्डी खिलाड़ियों की हत्या के बाद मोहाली में खुफिया विभाग के मुख्यालय पर हमला हुआ। जालंधर में पुलिसकर्मियों पर हमले हुए और अब सिंगर सिद्धू मूसेवाला का कत्ल हो गया।’ बता दें कि रविवार शाम मानला में सिंगर सिद्धू की हत्या कर दी गई। हमलावर अभी फरार हैं। अपराधियों ने सिंगर पर करीब 30 राउंड गोलीबारी की। इस हत्याकांड के विरोध में कांग्रेस ने चंडीगढ़ में विरोध-प्रदर्शन किया है।

Exit mobile version