गाजियाबाद मे आंधी-बारिश से आफत, कई जगह गिर गए पेड़ और खंभे, बाल बाल बचे लोग

गाजियाबाद। जनपद में मौसम ने करवट ली है। तेज आंधी के साथ बारिश भी हुई। इससे लोगों को प्रचंड गर्मी से काफी राहत मिली है। जबकि कई जगहपर बिजली के खंभे, पेड़ गिर गए। हादसे में कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो चुकी है। साथ ही बिजली आपूर्ति बंद करनी पड़ी है।

जानकारी के मुताबिक ट्रांस हिंडन एरिया में वैशाली मेट्रो स्टेशन के पास लिंक रोड पर एक बड़ा यूनिपोल सड़क पर गिर गया। गनीमत रही कि कोई इसकी चपेट में नहीं आया। शालीमार गार्डन में चंद्रशेखर आजाद पार्क के पास आंधी से चार खंभे गिर गए। इनकी चपेट में आकर तीन गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। भोपुरा-लोनी रोड पर एक यूनिपोल चलती हुई कार पर जा गिरा। इसमें कार सवार लोग बाल-बाल बचे।

50 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से चली हवाएं
नोएडा में आंधी की रफ्तार करीब 50 किमी प्रतिघंटा की रही। इससे कई स्थानों जिसमे सेक्टर-15 के सी ब्लाक , सेक्टर-29 , विश्वभारती के अलावा सेक्टरो के अंदर पेड़ गिरे है। इन पेड़ों ने रास्ता तक ब्लाक कर दिया। जिससे पीक आवर में सड़कों पर वाहन चालको को भारी जाम का सामना करना पड़ रहा है। वहीं बारिश और आंधी के चलते कई चौराहों के ट्रैफिक सिग्नल तक खराब हो गए। जिससे लोगों को वहां भी जाम का सामना करना पड़ा।

उड़ानें प्रभावित
दिल्ली के कई हिस्सों में जोरदार बारिश हुई है। सड़कों पर पानी भर गया है.। कुछ जगहों पर ओलावृष्टि और आंधी की भी खबर है। आंधी से उड़ाने भी प्रभावित हुई है। इंडिगो ने ट्वीट किया है “दिल्ली में बारिश और आंधी से हमारे उड़ान संचालन पर असर पड़ सकता है। कृपया किसी भी परेशानी से बचने के लिए यात्रा के लिए पर्याप्त समय रखें। अपनी उड़ान की स्थिति की जांच करें। किसी भी सहायता के लिए, हमें ट्विटर/फेसबुक पर डीएम करें।”

Exit mobile version