यूपी में नहीं हुए दंगे, सड़को पर नमाज भी हुई बंद: योगी

दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़ी दो राष्ट्रीय साप्ताहिक पत्रिकाओं ऑर्गेनाइजर और पांचजन्य के 75 साल पूरे हुए। दिल्ली में हुए एक कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने कार्यकाल में हुए कार्यों को गिनवाया। उन्होंने कहा कि यूपी में भाजपा सरकार में ईद के मौके पर सड़कों पर नमाज पढ़ना बंद हो गया। इसके अलावा मस्जिदों से उतारे गये लाउडस्पीकरों को स्कूलों और अस्पतालों को दान कर दिया गया।

सीएम योगी ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश में राम नवमी धूमधाम से मनाई गई। इस मौके पर राज्य में किसी तरह की कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। उत्तर प्रदेश में यह पहली बार हुआ है जब ईद एवं अलविदा जुमे की नमाज सड़क पर नहीं पढ़ी गई।’ गत पांच वर्षों में राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि साल 2017 में भाजपा के सत्ता में आने के बाद राज्य में सांप्रदायिक हिंसा की एक भी घटना नहीं हुई है।

उन्होंने कहा कि कई राज्यों में विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद राजनीतिक दंगे हुए लेकिन यूपी में चुनाव के दौरान या उसके बाद कोई दंगा नहीं हुआ। हमारी सरकार बनने के बाद रामनवमी धूमधाम से मनाई गई और हनुमान जयंती समारोह भी शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। सीएम योगी ने कहा कि यह सब उस यूपी में हुआ जहां छोटी-छोटी बातों पर दंगे होते थे। लेकिन अब आपने देखा होगा कि पहली बार ईद के दौरान सड़कों पर नमाज नहीं पढ़ी गई।

सीएम योगी ने कहा कि आपने सुना होगा कि या तो मस्जिदों में लाउडस्पीकर की आवाज कम हो गई है या फिर पूरी तरह से लाउडस्पीकर हटा दिया गया है। हटाये गए लाउडस्पीकरों को स्कूलों और अस्पतालों में दान किया जा रहा है। सीएम योगी ने कहा कि प्रदेशभर में एक लाख से अधिक लाउडस्पीकरों की आवाज़ कम कर दी गई है।

Exit mobile version