मुंडका अग्निकांड: निगम ने 3 अधिकारी किए सस्पेंड, कोर्ट ने भी आरोपियों को पुलिस कस्टडी में भेजा

दिल्ली। वेस्ट दिल्ली के मुंडका इलाके में 13 मई को लगी आग की घटना में दिल्ली की एक अदालत ने आरोपी मनीष लाकड़ा, हरीश गोयल और वरुण गोयल को एक दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया तो वहीं उत्तरी नगर निगम ने दो सेक्शन ऑफिसर और एक लाइसेंस इन्सपेक्टर को सस्पेंड कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली की अदालत ने अग्निकांड के तीन आरोपी मनीष लाकड़ा, हरीश गोयल और वरुण गोयल को 1 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। वहीं इस मामले की जांच कर रही उत्तरी नगर निगम ने अपने 3 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है।

दिल्ली फायर सर्विस के डायरेक्टर अतुल गर्ग के अनुसार, जिस इमारत में आग लगी थी उसके पास फायर क्लीयरेंस सर्टिफिकेट नहीं था और किसी भी मंजिल पर आवश्यक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया था। इसके अतिरिक्त, इमारत में आग बुझाने के लिए आवश्यक कोई भी उपकरण नहीं था। इस घटना के बाद उत्तरी नगर निगम ने अपने अधिकार क्षेत्र के तहत क्षेत्र में बिना एनओसी के चल रही संपत्तियों के सर्वेक्षण का भी आदेश दिया है।

आपको बता दें कि 13 मई को मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास लगी आग की घटना में कुल 27 लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में बिल्डिंग के मालिक और वहां कंपनी के मालिक पर केस दर्ज हुआ है। हादसे के वक्त ब्लिडिंग में करीब 100 लोग मौजूद थे। कई लोगों ने इमारत की खिड़कियों से कूद-कूदकर खुद को बचाया था।

Exit mobile version