शादी के तीन साल बाद भी प्रेमी को नहीं भुला पा रही थी पत्नी, पति ने पंचायत बुलाकर दोनों का कराया विवाह

प्रतीकात्मक चित्र

बलिया। यूपी के बलिया में एक विवाहिता ने शादी के तीन साल बाद अपने पुराने प्रेमी से शादी कर ली। पहले पति व उसके परिजनों के सहयोग से पंचों के समक्ष लालगंज मठिया पर दोनों ने एक-दूसरे को माला पहनाई और प्रेमी के घर चली गयी।

दोकटी थाना क्षेत्र के बाबू के शिवपुर निवासी रवि की शादी वर्ष 2019 में बैरिया थाना क्षेत्र के नई बस्ती बाज राय के टोला में हुई थी। इसी बीच पता चला कि पत्नी का प्रेम प्रसंग पहले से ही दोकटी थाना क्षेत्र के दलकी नंबर दो निवासी एक युवक से चल रहा है।

इसके बाद रवि और उसके परिजनों ने इस बारे में क्षेत्र के संभ्रांत लोगों के साथ ही विवाहिता के मायके वालों को बताया। पंचायत के लिए लोगों को बुलाया। विवाहिता के प्रेमी के घर वालों को भी बुलवाया। विवाहिता के पिता ने यह कहते हुए इस पंचायत में आने से इंकार कर दिया कि जैसा ससुराल वालों को उचित लगे करें। हमें लड़की से कोई मतलब नहीं।

पंचायत में दोनों पक्षों से बातचीत के बाद निर्णय किया गया कि विवाहिता की शादी उसके प्रेमी शिवशंकर राम से कर दी जाय। पंचायत में मौजूद सभी लोगों ने इस पर सहमति जताई। पंचायत के निर्णय के अनुसार पंचायतनामा लिखकर प्रेमी युगल की शादी लालगंज मठिया पर करा दी गयी। प्रेमी के परिवार वाले वहीं से लड़की को अपने साथ लेकर चले गए।

Exit mobile version