लश्कर-ए-इस्लाम ने दी कश्मीरी हिंदुओं को घाटी छोड़ने की धमकी

श्रीनगर। घाटी में कश्मीरी हिंदू कर्मी राहुल भट्ट की हत्या के बाद कश्मीरी हिंदुओं में आक्रोश है। इसी बीच आतंकी संगठन लश्कर-ए-इस्लाम ने पुलवामा जिले में रह रहे कश्मीरी पंडितों को कश्मीर छोड़ने की धमकी दी है।

लश्कर ने धमकी भरा पत्र जारी कर लिखा है जिसमें लिखा है कि ट्रांजिट आवास में रह रहे कश्मीरी हिंदू घाटी छोड़ दें या मौत का सामना करने के लिए तैयार रहें। इसके अलावा राष्ट्रीय सेवक संघ (आरएसएस) के स्वयं सेवियों को भी कश्मीर छोड़ने की धमकी दी है। वहीं दूसरी तरफ कश्मीरी पंडित कर्मचारी राहलु भट की आतंकियों द्वारा की गई हत्या तथा समुदाय की चिंताओं को लेकर रविवार को भाजपा और पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लरेशन (पीएजीडी) के प्रतिनिधिमंडल ने उप राज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात की। दोनों ने पंडितों की सुरक्षा का मुद्दा उठाते हुए सरकार से इस पर गंभीरतापूर्वक विचार करने का आग्रह किया। मुलाकात के बाद पीएजीडी ने कश्मीरी पंडित कर्मचारियों से अपील की है कि वे घाटी छोड़कर नहीं जाएं। यह उनका घर है और यहां से उनका जाना सभी के लिए पीड़ादायक होगा।

गौरतलब है कि कश्मीरी हिंदू कर्मी राहुल की हत्या पर घाटी में रह रहे कश्मीरी हिंदुओं और कर्मियों ने कई जगह प्रदर्शन किए थे। उनका आरोप था कि प्रशासन उन्हें सुरक्षा मुहैया करवाने में पूरी तरह से विफल रहा है। गत शुक्रवार को बडग़ाम के शेखपोरा में प्रदर्शन कर रहे कश्मीरी हिंदुओं पर आंसूगैस के गोले और लाठीचार्ज किया था।

उपराज्यपाल ने कहा कि इस मामले में थाना प्रभारी को अटैच किया गया है। विशेष जांच टीम कश्मीरी हिंदुओं पर लाठीचार्ज का इस्तेमाल करने की भी जांच करेगी। कश्मीरी हिंदुओं की नियुक्ति भी एक सप्ताह में सुरक्षित जगहों पर की जाएगी। उनकी अन्य समस्याओं का भी समाधान करने का प्रयास किया जाएगा।

उपराज्यपाल ने कहा कि हम उनके दर्द और परेशानियों को समझते हैं। वे जहां भी रहते हैं, प्रशासन उन सभी को सुरक्षा मुहैया करवाएगा। उपराज्यपाल ने यह भी निर्देश दिए हैं कि बल का इस्तेमाल करने की कोई भी जरूरत नहीं है। उन्होंने कश्मीरी हिंदू कर्मचारियों से कुछ समय के लिए धैर्य बनाकर रखने को कहा। उनकी सभी समस्याओं का समाधान होगा। कुछ लोग कश्मीर के माहौल बिगाडऩे की साजिश रच रहे हैं। उनके मंसूबे कभी भी पूरे नहीं होंगे। सभी राजीनिज्ञाों, राजनीतिक दलों और आम नागरिकों से अनुरोध करना चाहते हैं कि यह समय सभी को एकजुट होकर रहने का है ताकि शांति बरकरार रखी जा सके।

Exit mobile version