गाजियाबाद: घरेलू नौकर बनकर नशीला सैंडविच खिला चोरी करने वाले पांच बदमाश गिरफ्तार

साहिबाबाद। गाजियाबाद पुलिस ने घरेलू नौकर बनकर चोरी करने वाले नेपाली गैंग के पांच बदमाशों को बुधवार को गिरफ्तार किया है। रपकड़े गए चोर कपड़ा कारोबारी के दो बेटों को बेहोश कर घर से गहने नकदी व मोबाइल लेकर फरार हो गए थे। आरोपितों में पकड़े गए घरेलू सहायक समेत तीन लोग नेपाल के हैं।

एसपी सिटी द्वितीय ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि दिल्ली के गांधी नगर में कपड़ा कारोबार करने वाले अजय शर्मा परिवार के साथ रामप्रस्थ कालोनी में रहते हैं। सोमवार को वह पत्नी के साथ आगरा चले गए थे। घर पर नेपाल का रहने वाला घरेलू सहायक कृष्ण उर्फ किशन और उनके दोनों बेटे 21 वर्षीय सौरभ और 18 वर्षीय ऋषि घर पर थे।

पुलिस के अनुसार कृष्ण ने सोमवार को दिन में चार सैंडविच में नशे की 11 गोलियां सौरभ और ऋषि को खिला दी, जिससे वे बेहोश हो गए। इसके बाद कृष्ण ने नेपाल स्थित ग्राम चैनपुर जिला बजांग के जय बहादुर, भरत बहादुर और दिल्ली नांगलोई के विजय कुमार जोशी और महरौली दिल्ली के हरीश के साथ चोरी की और फरार हो गए। घर से अंगूठी, चेन 25 हजार रुपये ले गए थे। घटना के बाद घर पहुंचे सौरभ और ऋषि के चाचा गौरव शर्मा ने दोनों को बेहोशी की हालत में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। अभी तक दोनों का इलाज चल रहा है।

इस मामले में रामप्रस्था सेकेंड फ्लोर निवासी गणेश कुमार शर्मा ने चोरी की FIR दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया कि उनके बड़े भाई अजय शर्मा ने 20 दिन पहले कृष्णा नाम के एक नेपाली नौकर को 15 हजार रुपए प्रतिमाह पर रखा था।

पुलिस अधीक्षक नगर द्वितीय ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि सर्विलांस और सीसीटीवी फुटेज के जरिए आरोपितों को मंगलवार रात सूर्य नगर फ्लाईओवर के पास पकड़ लिया गया। आरोपित नेपाल भागने की फिराक में थे। पुलिस पूछताछ में पता चला की नौकर कृष्ण के कहने पर जय बहादुर नेपाल से नशे की दवा की छह सौ गोलियां लेकर आया। जय बहादुर ने बताया कि उसकी पत्नी मानसिक रूप से बीमार रहती है। वह इन दवाओं को खाकर सोती है।

पांच आरोपी गिरफ्तार
लिंक रोड थाने के इंस्पेक्टर ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले में कृष्णा उर्फ किशन, भरत बहादुर, जय बहादुर, विजय कुमार जोशी और हरीश को गिरफ्तार किया गया है। कृष्णा उर्फ किशन और भरत बहादुर नेपाल में जिला बजांग के रहने वाले हैं। जबकि विजय कुमार जोशी और हरीश दिल्ली के महरौली और नांगलोई इलाके में रहते हैं। ये आरोपी बुधवार को रामप्रस्था सिटी सेंटर में वैगनआर कार में बैठकर चोरी की योजना बना रहे थे। तभी पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। आरोपियों से चुराए गए जेवरात, 19 हजार 500 रुपए, कार, 600 नशीली टेबलेट, चाकू और तमंचा बरामद किया है।

Exit mobile version