पुलिस कस्टडी में भी मूंछों पर ताव देते कोर्ट पहुंचा आशीष मिश्रा, लखीमपुर कांड के आरोपियों की हुई पेशी

लखीमपुर खीरी। यूपी के लखीमपुर खीरी में तिकुनिया कांड में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटा आशीष मिश्रा मुख्‍य आरोपी है। मंगलवार को आशीष की कोर्ट में पेशी हुई। पुलिस हिरासत में कोर्ट लाए जाने के दौरान वह मूंछों पर ताव देता हुआ नज़र आया। जेल में बंद आशीष के इस अंदाज की फोटो और वीडिेयो तेजी से मीडिया में वायरल हो रहा है।

मंगलवार को आशीष मिश्रा की अलग से पेशी के बाद अंकित दास, सुमित जायसवाल समेत इस मामले के अन्‍य आरोपियों की भी अदालत में पेशी कराई गई। कोर्ट की पेशी के बाद जब मीडियाकर्मियों ने वीडियो बनाना शुरू किया, तब आशीष मिश्रा मूंछ पर ताव देते हुए दिखाई दिया। आशीष मिश्र उर्फ मोनू ने मीडिया के सामने करीब चार बार मूंछ पर ताव दिया।

आशीष मिश्रा की पुलिस हिरासत में मूछों पर ताव देने की तस्‍वीर तब सामने आई आई है जब एक दिन पहले ही सोमवार को हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने खीरी के तिकुनिया कांड मामले की सुनवाई के दौरान नेताओं के गैर जिम्मेदाराना बयानों पर कड़ी टिप्पणी की। कोर्ट ने कहा कि जवाबी हलफनामे के मुताबिक यदि केंद्रीय राज्य मंत्री(अजय मिश्रा टेनी) ने कथित बयान न दिया होता तो यह घटना ही न हुई होती।

न्यायालय ने चार्जशीट का जिक्र करते हुए कहा कि किसान तो शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे। न्यायमूर्ति दिनेश कुमार सिंह की एकल पीठ ने गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ‘टेनी’ व उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की इस मामले को लेकर आलोचना की।

तिकुनिया कांड पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को जांच टीम एसआईटी की तारीफ की थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि जांच कर रही एसआईटी की अच्छा काम किया टीम के द्वारा निष्पक्ष और वैज्ञानिक ढंग की जांच को अच्छे से पेश किया गया इसका पूरा श्रेय इस SIT को जाता है।

Exit mobile version