पत्नी चाहती है पढ़ना, एएमयू के प्रोफेसर पति ने सरेराह दे दिया तीन तलाक

अलीगढ। एएमयू के कम्प्यूटर इंजीनियर संकाय के असिस्टेंट प्रोफेसर ने पत्नी को सरेराह तीन तलाक दे दिया। पत्नी का आरोप है कि उसे पढ़ाया नहीं गया और दहेज के लिए परेशान किया जा रहा था। पीड़िता ने प्रोफेसर पति सहित 6 पर मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी है।

पीड़िता फरहीन इजहार ने बताया कि उनका निकाह असद मोहम्मद खान के साथ नौ नवंबर 2021 को हुआ था। निकाह से पहले ससुराल वालों से एमटेक कराने की बात हुई थी मगर निकाह के बाद एमटेक नहीं कराया। साथ ही 10 लाख रुपये और जमीन या फ्लैट मायके वालों से दिलवाने के लिए दबाव बनाने लगे। बीते 14 फरवरी को छोड़कर चले गए। इसके बाद सुध नहीं ली। 30 मार्च को फैमिली कोर्ट की शरण लेते हुए घरेलू हिंसा, खाने-खर्चे के लिए वाद दायर किया। इसके नोटिस ससुराल वालों के पास पहुंचे तो पति नाराज हो गया।

6 मई को सुबह 10 बजे वादिया अपनी बहन व जीजा फैज के साथ इरा मोहम्मद कॉलोनी जा रही थी। रास्ते में निजामी पुलिया पर पति मिला। वहां उसने सरेराह तीन बार तलाक, तलाक, तलाक बोल दिया। इस प्रकरण में पति असद मोहम्मद खान, जेठ आलम खाम, ननदोई अनस खान व अन्य फोन पर धमकाने भी लगे। मामले में पति असद सहित फराह खान, अनस खान, आलम खान, सास, ससुर पर मुकदमा दर्ज कराया है।

क्वार्सी थाना के इंस्पेक्टर विजय सिंह ने बताया कि महिला की तहरीर पर दहेज उत्पीड़न व तीन तलाक का मुकदमा दर्ज किया गया है। पति सहित छह पर मुकदमा दर्ज किया गया है। गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

Exit mobile version