ज्यादा कोरोना केस वाले शहरों में मास्क को लेकर करें सख्ती: योगी

सीएम योगी

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को टीम 09 की बैठक में अधिकारियों को प्रदेश में कोविड टेस्ट की संख्या बढ़ाये जाने के निर्देश दिए। प्रदेश में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, पिछले 48 घंटे में पूरे प्रदेश में 305 नए केस की पुष्टि हुई।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम 9 की बैठक में टेस्ट की संख्या बढ़ाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि इनके कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और ट्रैवल हिस्ट्री का आकलन भी किया जाए। जिन जिलों में केस अधिक मिल रहे हैं. वहां सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाया जाना अनिवार्य कर दिया है।हमीरपुर और ललितपुर में भी दहाई अंक में नए केस की पुष्टि हुई है। सीएम ने कहा कि इनके कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और ट्रैवल हिस्ट्री का आकलन भी किया जाए। जिन जिलों में केस अधिक मिल रहे हैं वहां सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाया जाना अनिवार्य कर दिया है। इसका प्रभावी अनुपालन कराया जाए। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि बच्चों के टीकाकरण और वयस्कों के बूस्टर डोज लगाए जाने को और तेज किए जाने की जरूरत है।

यूपी में कोरोना के 1567 एक्टिव केस
प्रदेश में कुल 1567 एक्टिव केस हैं। पिछले 48 घंटे में पूरे प्रदेश में 305 नए केस की पुष्टि हुई, जिसमें गौतमबुद्ध नगर में 124, गाजियाबाद में 41, लखनऊ में 23, आगरा में 20 नए केस शामिल हैं। समें 1487 लोग घर पर ही स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहे हैं, इसी अवधि 771 लोग स्वस्थ भी हुए।

प्रदेश में अब तक 31 करोड़ 76 लाख डोज लगाई जा चुकी
प्रदेश में अब तक कोविड टीके की 31 करोड़ 76 लाख डोज लगाई जा चुकी हैं जबकि 11 करोड़ 21 लाख से अधिक कोविड टेस्ट भी किए जा चुके हैं। 18 से अधिक आयु की पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक डोज लग चुकी है, जबकि 89 फीसदी वयस्क लोगों को दोनों खुराक मिल चुकी है। 15 से 17 आयु वर्ग में 95.74% से अधिक किशोरों को पहली खुराक मिल चुकी है और 69.17% किशोरों को दोनों डोज लग चुकी है। 12 से 14 आयु वर्ग में 68% से अधिक बच्चे टीकाकवर पा चुके हैं।

Exit mobile version