अरविंद केजरीवाल की रैली में गए लोग ले गए थे खालिस्तानी झंडे, प्रतिबंधित संगठन का दावा

FIle Photo

धर्मशाला। अलगाववादी समूह सिख फॉर जस्टिस के गुरपतवंत सिंह पन्नू ने दावा किया कि आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल के मंडी रोड शो के दौरान खालिस्तान के झंडे हिमाचल प्रदेश भेजे गए। यही झंडे हिमाचल प्रदेश विधानसभा में रविवार को सुबह लगे मिले थे। वहीं पुलिस ने इस मामले में गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ आतंकवाद विरोधी कानून (UAPA) के तहत मामला दर्ज किया है।

8 मई को जारी एक वीडियो में पन्नू ने पंजाब की स्वतंत्रता के लिए तथाकथित जनमत संग्रह के बारे में आतंकी संगठन के दुष्प्रचार को भी दोहराया। वीडियो में पन्नू यह कहते हुए सुनाई दे रहा है, ”आज सिखों ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा में 5 खालिस्तान के झंडे लहराए। ये झंडे सिखों ने मंडी में आम आदमी पार्टी की जनसभा के दौरान भेजे थे। इन्हें आज हिमाचल प्रदेश विधानसभा में फहराया गया। यह पंजाब के आजादी के बारे में है।”

पन्नू ने वीडियो में कहा, “चूंकि केजरीवाल-मान ने पंजाब चुनाव के दौरान खालिस्तान समर्थक सिखों को आप को 60 लाख डॉलर से अधिक का दान देने का लालच दिया था, इसलिए एसएफजे खालिस्तान जनमत संग्रह को बढ़ावा देने के लिए सीएम भगवंत मान के करीबी कार्यकर्ताओं का इस्तेमाल करेगा।” पन्नू ने कहा, “धर्मशाला में खालिस्तान के झंडे सीएम जय राम ठाकुर के लिए एक स्पष्ट संदेश है कि हिमाचल प्रदेश को खालिस्तान जनमत संग्रह के माध्यम से पुनः प्राप्त किया जाएगा और एक बार फिर पंजाब का हिस्सा होगा।”

बता दें रविवार की सुबह धर्मशाला में हिमाचल प्रदेश विधानसभा के गेट पर खालिस्तान के झंडे मिले थे। इसके अलावा, विधानसभा की सबसे बाहरी दीवार पर हरे रंग से ‘खालिस्तान’ लिखा हुआ दिखा। इसके बाद पुलिस ने पन्नू और अन्य के खिलाफ एचपी ओपन प्लेसेस (डिफिगरेशन की रोकथाम) अधिनियम की धारा 153ए, 153बी, धारा 3 और गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम की धारा 13 के तहत प्राथमिकी दर्ज की। इसके अलावा, एडीजीपी-सीआईडी, आईजी/डीआईजी रेंज और एसपी को सभी अंतरराज्यीय सीमाओं को सील करने और अपराधियों के संभावित ठिकानों पर कड़ी निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है।

Exit mobile version