चौथी शादी करना चाहता है शिक्षक, पत्नियों ने लगाई इंसाफ की गुहार

प्रतीकात्मक चित्र

आगरा। यूपी के आगरा के एक शिक्षक द्वारा तीन के बाद चौथी शादी करने की तैयारी का मामला सामने आया है। एक उच्च शिक्षण संस्थान में कार्यरत शिक्षक द्वारा चौथी शादी करने की तैयारी पर पत्नियां परिवार परामर्श केंद्र पहुंच गईं। आवेदन देकर इंसाफ की गुहार लगाई है। बाप बनने की चाहत में एक के बाद एक तीन शादियां यह शिक्षक कर चुका है। हर पत्नी पर मां न बनने का आरोप लगाकर शादियां करता चला जा रहा है, यहां तक कि एक पत्नी को तलाक भी दे चुका है। रविवार को जब पूर्व पत्नियों ने अपनी दास्तां बयान की तो सभी हैरान रह गए।

शाहगंज का व्यक्ति जयपुर स्थित उच्च संस्थान के मेडिकल विभाग में शिक्षक है। पत्नियों ने आरोप लगाया कि उसकी पहली शादी 20 साल पहले हुई थी। पांच साल तक बच्चे नहीं हुए। पहली पत्नी को घर में ताने मारे जाने लगे। इसके बाद पत्नी ने अपनी छोटी बहन की शादी पति के साथ करवा दी। जब छोटी बहन की शादी को तीन साल हो गए। उसको भी कोई बच्चा नहीं हुआ। तो पति फिर भावनात्मक रूप से दोनों पत्नियों के सामने बच्चे को लेकर दुखी रहने लगा। इससे दुखी होकर पहली पत्नी ने तलाक ले लिया। वो अपने मायके जाकर रहने लगी। दूसरी पत्नी ने बच्चे की खातिर तीसरी शादी करने की सहमति दे दी। इसके बाद आरोपी तीसरी पत्नी ले आया।

पत्नियों का कहना है कि तीसरी शादी के बाद एक दिन दोनों पत्नियां अस्पताल पहुंचीं, अपनी जांच कराई। मेडिकल रिपोर्ट में पता चला कि दोनों मां बन सकती हैं। लेकिन इसके बाद भी पत्नियां चुप रहीं। अभी एक महीने पहले पति ने फिर से बच्चे का दुखड़ा रोया। तो पत्नियों ने कहा कि पहले तुम अपनी जांच हमारे सामने कराओ। हम अपनी जांच कराएंगे। इसके बाद उसने पत्नियों से झगड़ा शुरू कर दिया। चौथी शादी करने की धमकी देने लगा। दस दिन पहले ही वह लड़की देखकर आया। अभी 12 मई को शादी करने जा रहा है। इस पर पत्नियों ने परिवार परामर्श केंद्र में पति की शिकायत की है। पत्नियों का कहना है कि बच्चे न होने के नाम पर पत्नियों को दोषी बताता है।

पत्नियों ने माना कि शादियां उनकी रजामंदी से हुई थी। लेकिन तीसरी पत्नी ने अब विरोध किया तो तीनों ही पत्नी पति के खिलाफ कार्यवाही को तैयार हैं। दो पत्नियों ने शिकायत भी दर्ज कराई है। परिवार परामर्श केंद्र प्रभारी कमर सुल्ताना का कहना है कि मामले की जांच कराई जाएगी और काउंसिलिंग होगी। इसके बाद ही कार्यवाही की जाएगी।

वंश चलाने का वास्ता देकर कर रहा ब्लैकमेल
परिवार परामर्श केंद्र पहुंचीं महिलाओं ने कहा कि बाप बनने के नाम पर उनका पति तीन शादियां कर चुका है। अब चौथी शादी करने की तैयारी कर रहा है। वह अपनी जांच कराने के लिए तैयार नहीं है। पत्नियों में कमी बताकर उन्हें वंश चलाने का वास्ता देता है। किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने का वादा करके, फिर दूसरी शादी कर लेता है।

Exit mobile version