जहांगीरपुरी हिंसा: दो और आरोपी अरेस्ट, अब तक 32 गिरफ्तार

दिल्ली दंगों की तस्वीर

दिल्ली। जहांगीरपुरी इलाके में 16 अप्रैल को हनुमान जयंती पर जुलूस के दौरान हुई सांप्रदायिक झड़पों के सिलसिले में पुलिस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों की गिरफ्तारी के साथ ही इस मामले में अब तक तीन नाबालिगों समेत कुल 32 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने सलीम चिकना (जिसे पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है) के भाई यूनुस (48) और शेख सलीम (22) को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि दोनों जहांगीरपुरी के रहने वाले हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच की जा रही सीसीटीवी कैमरों में यूनुस भीड़ को तलवार बांटते हुए देखा गया, जबकि सलीम यूनुस से तलवाल लेते दिखा। उन्होंने बताया कि हमारी टीम ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दोनों आरोपियों की पहचान की। दोनों हिंसा के तुरंत बाद फरार हो गए थे लेकिन रविवार रात जहांगीरपुरी इलाके से पकड़े गए। यूनुस के खिलाफ और भी आपराधिक मामला दर्ज है।

आपको बता दें कि दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में बीते 16 अप्रैल को हनुमान जयंती जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हो गई थी, जिसमें आठ पुलिसकर्मी और एक स्थानीय निवासी घायल हो गया था। पुलिस के मुताबिक, झड़पों के दौरान पथराव और आगजनी हुई और कुछ वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया।

हिंसा के कुछ दिनों बाद, दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने मामले के मुख्य आरोपी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच के लिए प्रवर्तन निदेशालय को पत्र लिखा था। पुलिस ने मामले के पांच आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाया है।

Exit mobile version