6 गेंदों में चाहिए थे 22 रन, अफगानिस्तानी धुरंधर ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर गुजरात को दिलाई जीत

अफगानिस्तान के अनुभवी लेग स्पिनर राशिद खान ने बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर गुजरात टाइटंस को जीत दिलाई। गुजरात को आखिरी ओवर में 22 रन की जरूरत थी। राहुल तेवतिया ने पहली गेंद पर छक्का और दूसरी गेंद पर एक रन लिया। इसके बाद राशिद ने तीन छक्के जड़े जिसमें आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर ही विजयी रन लिये।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस मैच में 196 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही गुजरात टाइटंस के ओपनर रिद्धिमान साहा ने 68 रन बनाए लेकिन धीरे-धीरे बल्लेबाजी क्रम लड़खड़ाता गया और अंतिम क्षणों में एक बार फिर पिच पर थे गुजरात के दो ‘गोल्डन बॉयस’ राहुल तेवतिया और राशिद खान। गुजरात टाइटंस को आखिरी ओवर में 22 रन की जरूरत थी। राहुल तेवतिया ने पहली गेंद पर छक्का और दूसरी गेंद पर एक रन लिया। इसके बाद राशिद ने तीन छक्के जड़े जिसमें आखिरी गेंद पर छक्का लगाते हुए अपनी टीम को बेहद रोमांचक जीत दिलाई।

राशिद ने जीत के बाद कहा, “बहुत अच्छा लग रहा है। मुझे अपनी बल्लेबाजी पर भरोसा था और फिटनेस पर भी कि मैं मार सकता हूं। मुझे खुशी है कि सनराइजर्स के खिलाफ ऐसा प्रदर्शन किया।’’ उन्होंने कहा, ‘मैंने अपनी बल्लेबाजी पर भरोसा बनाये रखा क्योंकि पिछले दो साल से इस पर मेहनत कर रहा था। जब आखिरी ओवर में 22 रन बनाने थे तो मैंने तेवतिया से कहा कि हमारे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज फर्ग्युसन ने आखिरी ओवर में 25 रन दिये थे और अब हमारी बारी है। एक गेंद खाली जाती है तो घबराना नहीं है और मैच फिनिश करना है।’

ऐसा रहा है आईपीएल में बल्लेबाजी प्रदर्शन
राशिद खान मौजूदा आईपीएल में 8 मैच में 2 बार नाबाद रहते हुए 23.67 की औसत से 71 रन बना चुके हैं। ये रन उन्होंने 197.22 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं। इसमें 2 चौके और 7 छक्के शामिल हैं। अगर पूरे आईपीएल करियर की बात की जाए तो उन्होंने अबतक खेले 84 मैच में 10.85 की औसत से कुल 283 रन बनाए हैं जिसमें 40 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा है ये पारी उन्होंने मौजूदा सीजन में चेन्नई के खिलाफ खेली थी।

Exit mobile version