मुसलमानों को पत्थर फेंकने के पैसे देती है बीजेपी: दिग्विजय सिंह

नीमच। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि बीजेपी मुस्लिम युवाओं को पैसे देकर पत्थर चलवाती है और फिर दंगा करवाती है। उनका बयान ऐसे समय पर आया है जब रामनवमी के दौरान देश के तीन राज्यों में सांप्रदायिक झड़पें हो चुकी है वहीं दिल्ली में हनुमान जयंती के दौरान हिंसा हो चुकी है।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह 2 दिवसीय दौरे के दौरान सोमवार रात नीमच जिले की जावद विधानसभा के ग्राम मोड़ी पहुंचे थे। जहां वे एक दलित कार्यकर्ता के घर रात्रि विश्राम करने रुके थे, वहीं मंगलवार सुबह जन जागरण रैली में शामिल हुए थे। इस दौरान मोड़ी माता के दर्शन भी उन्होंने किए। वहीं, कार्यक्रम के बाद प्रेस वार्ता में दिग्विजय ने पत्रकारों से चर्चा की और बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए। दिग्विजय सिंह ने कहा कि भाजपा के लोग कुछ गरीब मुसलमान लड़कों को पैसा देकर खुद ही पत्थर फिंकवाते हैं। दिग्विजय सिंह ने कहा कि वो इस खबर को सत्यापित नहीं कर पाएं हैं और इस दावे की जांच कर रहे हैं। दिग्विजय सिंह ने कहा कि वो बिना प्रमाण के वह किसी पर आरोप नहीं लगा रहे हैं। दिग्विजय सिंह के बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी नेता तुहीन सिन्हा ने कहा कि कांग्रेस मुसलमानों की हितैशी पार्टी बन गई है और अब वो हिंदू समाज को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।

बता दें इससे पहले भी दिग्विजय सिंह खरगोन हिंसा को लेकर बीजेपी पर कई तरह के गंभीर आरोप लगा चुके हैं। कुछ दिनों पहले ही उन्होंने एक ट्वीट कर बीजेपी पर साम्प्रदायिक उन्माद फैलाने का आरोप लगाया था। अपने ट्वीट में भाजपा पर सांप्रदायिक उन्माद फैलाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता ने लिखा था कि ‘भाजपा यह जानती है कि बिना पत्थर उछाले कुर्सी नहीं मिलती है। इसलिए हथियार के रूप में कभी जज़्बात को तो कभी जान को हथियार बनाती है। साम्प्रदायिक उन्माद भाजपा का सबसे ख़तरनाक राजनीतिक हथियार है। जिस जिले में दंगा होगा उसकी पूरी जवाबदेही जिला कलेक्टर व एसपी की होगी, यदि यह संदेश मुख्यमंत्री दे दें तो कभी दंगा नहीं हो सकता। मेरे 10 वर्षों के कार्यकाल में एक भी सांप्रदायिक दंगा नहीं हुआ।”

वहीं,खरगोन हिंसा को लेकर उनके गलत फोटो पोस्ट करने को लेकर बीजेपी ने उन पर एफआईआर दर्ज कराई है। मध्य प्रदेश में कानून व्यवस्था खराब करने की कोशिश का आरोप लगाते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि दिग्विजय सिंह फर्जी तस्वीरें फैला रहे हैं जिसमें एक नौजवान भगवा झंडा लिए मस्जिद के सामने खड़ा नजर आ रहा है। शिवराज सिंह ने कहा था कि उनका प्रशासन जब दंगाईयों पर कार्रवाई करता है जिन्होंने गरीब लोगों और पिछड़ों के घर जला दिए तो कांग्रेस के नेताओं को मिर्ची लगती है

Exit mobile version