280 करोड़ रुपये की हेरोइन लेकर जा रही थी पाकिस्‍तानी नाव, 9 ग‍िरफ्तार

अहमदाबाद। एटीएस गुजरात और भारतीय तटरक्षक जहाजों को बड़ी सफलता मिली है। एक संयुक्‍त अभियान में पाक‍िस्‍तानी नाव को जब्‍त किया जो 280 करोड़ रुपये की हेरोइन ले जा रहा थी। एटीएस ने 9 पाकिस्तानियों को दबोचा है जो समुद्र के रास्ते से भारत में घुसने की फिराक में थे।

आईसीजी अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी नाव ‘अल हज’ ने 9 पाकिस्तानी चालक दल के सदस्यों के साथ कल देर रात भारतीय जल सीमा में प्रवेश किया। एडवांस खुफिया जानकारी के साथ, 2 गुजरात एटीएस ऑपरेटिव्स के साथ एक तट रक्षक नाव ने पाकिस्तानी नाव को इंटरसेप्ट किया। जिसके बाद वे पानी में नशीले पदार्थों के पैकेट फेंक कर पाकिस्तान लौटने का प्रयास करने लगे।

बयान में कहा कि तटरक्षक बल के जहाजों ने पाकिस्तानी नाव ‘अल हज’ को रोक लिया और उसे भागने से पहले ही पकड़ लिया। अधिकारियों को नाव पर 280 करोड़ रुपये की हेरोइन मिली है। बयान में कहा गया है कि नाव और उसके चालक दल के सदस्यों को आगे की जांच के लिए गुजरात के कच्छ जिले के जखाऊ बंदरगाह लाया गया।

इससे पहले नवंबर 2021 में एटीएस ने गुजरात के मोरबी जिले में एक निर्माणाधीन घर से लगभग 600 करोड़ रुपये की हेरोइन ड्रग की खेप जब्त की थी। इस साल सितंबर में भारत में हेरोइन की सबसे बड़ी खेप जब्त की गई। अप्रैल में इसी तरह के एक संयुक्त अभियान में कच्छ में जखाऊ तट के पास भारतीय जल क्षेत्र से एक नाव को पकड़ा गया था, जिसमें आठ पाकिस्तानी नागरिक लगभग 150 करोड़ रुपये मूल्य की 30 किलोग्राम हेरोइन ले जा रहे थे।

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने पहले कच्छ में मुंद्रा बंदरगाह पर दो कंटेनरों से लगभग 3,000 किलोग्राम दवा जब्त की थी, जिसके बारे में माना जाता है कि यह अफगानिस्तान से है और वैश्विक बाजार में 21,000 करोड़ रुपये की कीमत है।

Exit mobile version