अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन की छत से छलांग लगाने वाली लड़की की मौत, अस्पताल में तोडा दम

दिल्ली। देश की राजधानी नई दिल्‍ली में गुरुवार को अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन (Akshardham metro station) पर पंजाब की एक युवती ने 40 फुट ऊंचे प्लेटफार्म से नीचे कूदकर अपनी जान दे दी। वहां मौजूद सीआईएसएफ (CISF) के जवानों और दूसरे लोगों ने उसे बचाने का प्रयास तो किया। लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

जानकारी के मुताबिक लड़की अचानक से मेट्रो स्टेशन की दीवार पर चढ़ गई, जिसके बाद CISF के जवान उसे उतरने के लिए समझाने लगे, लेकिन लड़की नहीं मानी। जब लड़की कूदने का प्रयास कर रही थी तो उसे लोगों ने और सुरक्षाकर्मियों ने रोकने की बहुत कोशिश की लेकिन लड़की ने किसी की नहीं सुनी।

सीआईएसएफ के जवान बातों में लड़की को उलझाए हुए थे दूसरी तरफ दीवार के नीचे बकायदा एक चादर लेकर सीआईएसएफ के जवान पहुंच गए ताकि लड़की अगर छलांग लगाती है और नीचे गिरती है तो चादर के सहारे बचाया जाए, दूसरी तरफ लोकल पुलिस और एंबुलेंस को भी कॉल किया गया।

सीआईएसएफ के जवान उधर लड़की को समझाने की कोशिश करते रहते हैं तभी लड़की दीवार से छलांग लगा दी। दीवार के दूसरी तरफ चादर लेकर खड़े जवानों ने उसे लपक लिया। इसके बाद लड़की को तुरंत लाल बहादुर अस्पताल ले जाया गया। जहाँ लड़की ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। रिपोर्ट के अनुसार लड़की दिव्यांग थी और वह ना तो बोल सकती थी और ना ही सुन सकती थी। युवती का नाम दीया था और वह पंजाब के होशियारपुर की रहने वाली थी।

हालांकि जिस तरह से लड़की की जान को बचाने के लिए सीआईएसएफ के जवानों ने कोशिश की उसकी काफी तारीफ हो रही है। लोग सीआईएसएफ की कोशिश की तारीफ कर रहे हैं। लेकिन बावजूद इसके लड़की की जान नहीं बच सकी। डॉक्‍टरों ने बताया क‍ि युवती की बॉडी में मल्टीपल फ्रैक्चर आए थे जिस वजह से वो बहुत ज्यादा सर्वाइव नहीं कर पायी।

Exit mobile version