रामनवमी पर मध्यप्रदेश से बंगाल तक हिंसा, योगी बोले- यूपी में दंगा फसाद तो दूर कहीं तू तू मैं मैं भी नहीं हुई

सीएम योगी

लखनऊ। एक तरफ रामनवमी पर कई राज्यों में हिंसा हुई तो सांप्रदायिक रूप से बेहद संवेदनशील उत्तर प्रदेश में कहीं से कोई अप्रिय खबर नहीं आई। इसको लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी अपनी सरकार का पीठ थपथपाते हुए कहा है कि यूपी में कहीं तू-तू-मैं-मैं भी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि यह उत्तर प्रदेश के विकास की नई सोच को प्रदर्शित कर रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां अब गुंडागर्दी और अराजकता के लिए कोई जगह नहीं है।

लालजी टंडन की जयंती के मौके पर एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा, 25 करोड़ की आबादी यूपी में रहती है। रामनवमी पर करीब 800 स्थानों पर शोभायात्रा निकाली गई थी। साथ-साथ इन दिनों रमजान का महीना भी चल रहा है इसलिए रोजा इफ्तारी के भी कार्यक्रम रहे होंगे। इसके बावजूद कहीं भी कोई तू-तू मैं-मैं तक नहीं हुई, दंगे-फसाद की बात तो दूर है।

योगी बोले कि इससे उत्तर प्रदेश के विकास की नई सोच प्रदर्शित होती है। यहां दंगा-फसाद, अराजकता, गुंडागर्दी और अफवाह के लिए कोई जगह नहीं है। यूपी में रामनवमी के अवसर पर मर्यादा पुरुषोत्तम की पावन जयंती के अवसर पर यह साबित किया है।

दरअसल रविवार को रामनवमी के अवसर पर गुजरात, मुध्य प्रदेश, झारखंड और पश्चिम बंगाल में कई जगह हिंसा हुई थी। इन घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई तो कई घायल हो गए।

बता दें कि मार्च महीने में आए विधानसभा चुनाव के नतीजों में बीजेपी ने एक बार फिर से यूपी में वापसी की, जिसके बाद योगी आदित्यनाथ लगातार दूसरी बार राज्य के सीएम बने। इसके बाद मुख्यमंत्री ने अपराधियों और हिंसक घटनाओं में लिप्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है। ऐसी ही कार्रवाई के दम पर योगी सरकार क्राइम पर कंट्रोल करने का लगातार दावा कर रही है।

Exit mobile version